पीएम मोदी 11 अप्रैल को मुख्य मंत्रियों से चर्चा कर लॉक डाउन पर लेंगे फैसला - विंध्य न्यूज़

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सर्वदलीय बैठक का आयोजन संपन्न

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया। कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही जंग में केंद्र सरकार बिल्कुल भी कोताही बरतना नहीं चाहती है। कोरोना के प्रभाव को कम करने के लिए पीएम मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया था, जिसकी मियाद 14 अप्रैल को खत्म हो रही है। हर तरफ लॉकडाउन को बढ़ाने की चर्चाएं जोरो पर हैं। इस बीच पीएम मोदी ने भी लॉकडाउन को बढ़ाने के संकेत दे दिए हैं।

दरअसल, इस सर्वदलीय बैठक के खत्म होने के बाद ये जानकारी आई है कि अब प्रधानमंत्री 11 अप्रैल को सभी राज्यों को मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे, जिसमें लॉकडाउन पर चर्चा संभव है और हो सकता है कि अंतिम फैसला भी ले लिया जाए।  सांसदों के साथ बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि देश में वर्तमान हालात ‘सामाजिक आपातकाल’ के समान है इसके लिए सख्त फैसलों की जरूरत है और हमें काफी सतर्क रहना चाहिए। राज्यों, जिला प्रशासन और विशेषज्ञों ने कोरोना वायरस के प्रसार की रोकथाम के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का सुझाव दिया है। 

मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री का कहना है कि प्री-कोरोना और पोस्ट-कोरोना दोनों की जिंदगी एक जैसी नहीं होने वाली। कोविड-19 की वजह से अब तक देश में 149 लोगों की मौत हो चुकी है। पीएम की बैठक में कांग्रेस सहित करीब सभी विपक्षी दलों के नेताओं ने भाग लिया। पीएम ने इस बैठक में सरकार द्वारा कोरोना संकट से निपटने के लिए किए जा रहे कामकाज की जानकारी दी और सभी दलों के नेताओं से राय मांगी।

1 thought on “पीएम मोदी 11 अप्रैल को मुख्य मंत्रियों से चर्चा कर लॉक डाउन पर लेंगे फैसला

Comments are closed.