बाघ का रेस्क्यू ऑपरेशन - विंध्य न्यूज़

रेस्क्यू कर बाघ को पकड़ा…….

संजय टाइगर रिजर्व जाएगा कटनी का बाघ

सरसवाही में बाघ पर नजर बनाए रखने 6 फरवरी को दिनभर तैनात रहा कटनी का वन अमला.

कटनी. शहर से कुछ दूरी पर स्थित सरसवाही में आबादी में समीप विचरण कर रहे बाघ को संजय टाइगर रिजर्व टीम द्वारा रेस्क्यू चलाकर पकड़ लिया गया है जिसे अब संजय टाइगर रिजर्व क्षेत्र में छो जाएगा। बाघ की शिफ्टिंग का रेस्क्यू ऑपरेशन शनिवार शुरू किया तो आज रविवार को बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व और संजय टाइगर रिजर्व के संयुक्त दल द्वारा चलाया गया। जहा आज बाघ का सफल रेस्क्यू हो पाया। बाघ का रेस्क्यू करने बांधवगढ़ ,सीधी और कटनी वन विभाग की सयुंक्त टीम ने हाथियों की मदद से किया। हाथियों पर सवार होकर पहले बाघ को घेरा गया उसके बाद ट्रंकलाइज से बाघ को बेहोश किया गया और डॉक्टर ने बाघ को चैक किया कि उसे कोई चोट या बुखार तो नही है उसके बाद पिंजरे में डाल दिया गया। बाघ को संजय टाइगर रिजर्व भेज दिया गया है दो दिन से वन विभाग की टीम बाघ पर नजर बनाये हुए थी। बाघ पकड़े जाने के बाद बन अमले ने राहत की सांस ली।

एक महीने से बाघ का दिख रहा था मूवमेंट

पिछले कुछ दिनों से बाघ के वीडियो वायरल हो रहे थे कि बाघ आस पास के गावो में है और वो कभी खेतो में तो कभी सड़को पर भी देखा गया था।जिसकी सूचना वन विभाग को दी गई थी वह विभाग ने गांव वालों को बाघ से दूर रहने की सलाह दी थी और हर एक गाँव मे मनादी करवाई थी तब ही से कटनी वन विभाग की टीम इस बाघ पर नजर बना कर रखी हुई थी।

दो वर्ष का साल का था बाघ

आज इस बाघ का रेस्क्यू करने के लिए हाथियों की मदद ली गई और बाघ का सुरक्षित तरीके से रेस्क्यू किया गया । वन विभाग के बड़े अधिकारी ने बताया कि बाघ 2 वर्ष का है और वो पूरी तरह सुरक्षित है जिसे ट्रेंकुलाइज करके उसे संजय गांधी रिज़र्व पार्क भेजा जा रहा है।

3 thoughts on “बाघ का रेस्क्यू ऑपरेशन

  1. Thank you for your whole hard work on this web site. My mother really likes engaging in research and it is simple to grasp why. My partner and i notice all of the compelling method you produce reliable tips by means of your blog and inspire participation from website visitors on that area of interest plus our daughter has always been becoming educated a lot of things. Take pleasure in the rest of the year. Your carrying out a brilliant job.

Comments are closed.