बाबा साहेब की बड़ी सोच के कारण ही देश का संविधान बना-कांग्रेस - विंध्य न्यूज़

कांग्रेस ने भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर की 129वीं जयंती मनाई

सिंगरौली -डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की 129 वी जयंती पर माल्यार्पण करते हुए कांग्रेसजनों ने बाबासाहेब को याद किया गया,उनका संपूर्ण जीवन भारतीय समाज में सुधार के लिए समर्पित रहा है।कांग्रेस पार्टी द्वारा सोशल डिस्टेंस इन एवं सैनिटाइजर मास्क लगाकर अंबेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनके आदर्शों में चलने संकल्प लिया गया। उक्त अवसर पर रामशिरोमणि शाहवाल (प्रदेश उपाध्यक्ष)पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ ,अशोक शाह (पूर्व जिला पंचायत -अध्यक्ष), अमित द्विवेदी (प्रदेश सचिव) मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ,पूर्व पार्षद राम गोपाल पाल,अजय शाह,दिलीप राठौर ,विकास,राठौर,स्यमसुंद्र, भूपेंद्र,संजय,प्रमोद पांडेय,प्रहलाद शाह मौजूद रहे। इस दौरान राम शिरोमणि शाहवाल (प्रदेश उपाध्यक्ष) पिछड़ा वर्ग ने कहा कि उन्होंने दलित वर्ग को सम्मानपूर्वक जीवन जीने के लिए एक सुस्पष्ट मार्ग प्रशस्त कराया था दलितों, पिछड़ों पर होने वाले अत्याचार, शोषण, अन्याय तथा अपमान से संघर्ष करने की शक्ति दी। वे सामाजिक प्रताड़ना से बहुत दुःखी थे उन्होंने केवल दलित वर्ग पर होने वाले अन्याय का ही विरोध नहीं किया, अपितु उनमें आत्म-गौरव, स्वावलम्बन, आत्मविश्वास, आत्म सुधार तथा आत्म विश्लेषण करने की शक्ति भी प्रदान की।

अमित द्विवेदी प्रदेश सचिव मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बाबा साहब के आदर्शों पर आज चलने की जरूरत महसूस की जा रही है शिक्षित बनो, संगठित रहो, संघर्ष करो के सिद्धांत को अपनाकर दलित उद्वार के लिए उनके द्वारा किए गये प्रयास किसी भी दृष्टिकोण से आधुनिक भारत के निर्माण में भुलाये नहीं जा सकते।


अशोक शाह(पूर्व जिला पंचायत- अध्यक्ष)ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि जो लोग (भाजपा) नफरत की बुनियादों पर एक-दूसरों को लड़ाने का काम कर रहे हैं, उनसे हमें सावधान रहना होगा, हम सभी को अपने अंदर की कमियों को दूर करते हुये खुद को समर्थ और सक्षम बनाने की आवश्यकता है जो हम सभी को करना चाहिए,बाबा साहब द्वारा बनाये गये संविधान को जिस तरह से भाजपा की सरकार ने कुचलने का प्रयास कर रही है