#बैतूल,सर्व मनोकामना सिद्ध लक्ष्मी नारायण मंदिर से कोई नहीं जाता खाली हाथ,वीडियो देखे, - विंध्य न्यूज़

श्रीहरि विष्णु और संपन्नता की देवी मां लक्ष्मी की उपासना से हर मनोकामना होती पूरी


बैतूल: जगत के पालनहार श्रीहरि विष्णु और संपन्नता की देवी मां लक्ष्मी की संयुक्त उपासना से हर मनोकामना पूरी होती है. परमशक्तिशाली भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी के संयुक्त मंत्र के जाप से दसों दिशाओं से श्रीहरि और मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है.कहते है भगवान के दर से कभी कोई खाली नही जाता यह हकीकत भी है जी हां मध्यप्रदेश के बैतूल मे स्थित सर्व मनोकामना सिद्ध लक्ष्मी नारायण मंदिर में  देखा जा सकता है।जहां इस लॉकडाउन दौर में कोई जरूरतमंद आया तो फिर खाली नही गया मंदिर परिसर में गरीबों व भूखों के लिए राशन के पैकेट रखे हुए हैं जहां जरूरतमंद आकर ले जाते हैं दरअसल कोरोनावायरस संक्रमण को लेकर प्रदेशभर में लाक डाउन किया गया है ऐसे में गरीबों को काम नहीं मिल पा रहा है इन परिस्थितियों में गरीब असहाय लोगों को खाने की भी समस्या आ पड़ी है इस समस्या को देखते हुए विश्वकर्मा मंदिर समिति ने खास इंतजाम किया है। बैतूल के विश्वकर्मा मंदिर में प्रवेश करते ही मांगने वालों की मन्नत पूरी हो जाती है ,जो इस समय खाने के लिए परेशान है। इस मंदिर के गलियारे और दालान में राशन का वह हर इन्तेजाम है जो एक परिवार को लगता है।जरूरतमंद यहां आते है और अपनी जरूरत के मुताबिक उठा कर ले जाते है। इस मंदिर की देखरेख का जिम्मा उठा रही विश्वकर्मा बढ़ई समाज  समिति ने आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को सहारा देने के लिए एक अनूठी पहल की है। इसके तहत प्रत्येक परिवार को राशन एवं किराना सामान का एक पैैकेट वितरित किया जा रहा है। समाज ने उन परिवारों की मदद करने का बीड़ा उठाया है जो मेहनत-मजदूरी कर जैसे-तैसे अपना घर चलाते हैं। काम-धंधे पूरी तरह से बंद होने से कई परिवारों को भरपेट भोजन तक नसीब नहीं हो पा रहा था। ऐसे में प्रत्येक परिवार को एक पैकट दिया जा रहा है जिसमें 5 किलोग्राम आटा, 2 किलोग्राम चावल, 1 किलोग्राम तुअर दाल, 1 लीटर तेल, आधा किलोग्राम बेसन, 1 किलोग्राम शक्कर और हल्दी, मिर्च, नमक, गर्म मसाला शामिल हैं। यह पैक मंदिर में रखे रहते हैं और जरुरतमंद परिवार आकर ले जाते हैं। शुरू हुई इस सेवा के तहत अभी तक सैकड़ो पैक लोग ले जा चुके हैं। समाज की इस पहल को सभी दूर से खासी सराहना मिल रही है।खास बात यह  है कि  मंदिर में रखे इन पैक्स कौन ले जा रहा है।इसकी पहचान उजागर नही होती और न ही देने वाले के चेहरे ही नजर आते है।


इनका कहना है 
बलवीर मालवीय (सचिव मंदिर समिति)( बलबीर मालवीय का कहना है कि विश्वकर्मा बढ़ाई समाज समिति के लोगों ने निर्णय लिया कि गरीब लोगों को राशन दें इसी को लेकर हम लोग गरीबों को राशन दे रहे हैं जब तक लॉक डाउन चलेगा तब तक हम लोगों को राशन देंगे)

पुष्पा ( जरूरतमंद महिला)( पुष्पा का कहना है कि कोरोना वायरस को लेकर चल रहे लॉक डाउन में काम बंद हो जाने के कारण हम गरीब लोग परेशान हैं हमें विश्वकर्मा मंदिर से राशन मिल रहा है समिति बहुत अच्छा कार्य कर रही है)

4 thoughts on “#बैतूल,सर्व मनोकामना सिद्ध लक्ष्मी नारायण मंदिर से कोई नहीं जाता खाली हाथ,वीडियो देखे,

  1. You could certainly see your skills in the work you write. The world hopes for more passionate writers like you who are not afraid to say how they believe. Always follow your heart.

  2. Howdy just wanted to give you a quick heads up. The words in your content seem to be running off the screen in Safari. I’m not sure if this is a format issue or something to do with web browser compatibility but I thought I’d post to let you know. The design and style look great though! Hope you get the issue solved soon. Many thanks

Comments are closed.