राष्ट्रीय

भारतीय क्रिकेटर ने ‘कोच’ संग रचाई शादी,अपनी कप्तानी में देश के लिए जीत चुका है वर्ल्ड कप

भारत को अपनी कप्‍तानी में 2012 में अंडर 19 वर्ल्‍ड कप का खिताब जिताने वाले उनमुक्त चंद (unmukt chand) ने अफनी गर्लफ्रेंड और न्यूट्रिशनिस्ट सिमरन खोसला (Simran Khosla) को अपना हमसफ़र बना लिया है। दोनों 3 साल से रिलेशनशिप में थे. शादी के जोड़े यह कपल काफी खूबसूरत लग रहा था. इसकी कुछ तस्वीरें दोनों ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर की है.उन्मुक्त ने गुपचुप तरीके से शादी की, जिसमें उनके करीबी दोस्त और रिश्तेदार ही शामिल हुए.उनमुक्त ने 67 फर्स्ट क्लास मैच में 3379 रन बनाए. वहीं, उन्होंने 120 लिस्ट-ए और 77 टी 20 खेले।

unmukt married 44

भारत को अपनी अगुवाई में 9 साल पहले अंडर-19 का विश्व चैम्पियन बनाने वाले उनमुक्त चंद (Unmukt Chand) ने बीते रविवार को अपनी गर्लफ्रेंड सिमरन खोसला (Simran Khosla) से शादी कर ली.शादी में दूल्हा बने उन्मुक्त ने पिंक कलर की शेरवानी पहनी थी जबकि दुल्हन ने पारंपरिक कुमाउनी पिचोरा पहना हुआ था. सिमरन ने मेकअप भी बेहद सादा किया हुआ है. उम्र में सिमरन खोसला, उन्मुक्त चंद से 5 महीने और 14 दिन छोटी हैं. उनका जन्म 9 सितंबर 1993 को हुआ था.

pjimage 2021 11 22T094502.115 1

सिमरन पेशे से फिटनेस एंड न्‍यूट्रीशन कोच है। वह उन्‍मुक्‍त चंद से उम्र में पांच महीने छोटी हैं। सिमरन खोसला लाइफस्‍टाइल कोच भी हैं और मैराथन में दौड़ना पसंद करती हैं। सिमरन ‘बटलाइकएनएप्रिकोट’ नामक कंपनी की मालिक और संस्‍थापक हैं। वह अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर इसी कंपनी के नाम से हैं और उनके फॉलोअर्स की संख्‍या 70,000 से ज्‍यादा है।

pjimage 2021 11 22T094410.045 1

परिणय सूत्र में बंधे उन्मुक्त चंद भारत को अपनी कप्तानी में अंडर-19 विश्व कप भी जिता चुके हैं. उन्हें आईपीएल में दिल्ली की टीम से खेलने का मौका भी मिला, लेकिन इस दौरान उनका बल्ला नहीं चला और वह IPL से बाहर हो गए. धीरे-धीरे उन्हें दिल्ली की रणजी टीम से भी बाहर कर दिया गया. इसके बाद उन्होंने उत्तराखंड की टीम से रणजी खेलने का फैसला किया. लेकिन फिर अचानक ही भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया.

chand marriage 0

उनमुक्‍त ने हाल ही में घरेलू क्रिकेट में नजरअंदाज होने के बाद 28 साल की उम्र में ही भारतीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था और अब अमेरिका में क्रिकेट खेल रहे हैं.वह अभी अमेरिकी क्रिकेट लीग में टीम सिलिकॉन वैली स्ट्राइकर्स के साथ खेल रहे हैं. कुछ दिन पहले ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में खेलने का फैसला किया. उन्हें इस लीग की टीम मेलबर्न रेनेगेड्स ने साइन किया है. वह बिग बैश लीग खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर होंगे.

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker