मनरेगा से 33 हजार 743 श्रमिकों को दिया गया रोजगार,लाक डाउन में बनाये गये 5380 नए जाब कार्ड, - विंध्य न्यूज़


सीधी–जिले में शासन के निर्देशानुसार मनरेगा योजना के तहत अधिक से अधिक जरूरतमंद श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध करानें हेतु कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी के निर्देशन एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत ए. बी. सिंह के  नेतृत्व में ग्राम पंचायतों में कार्य प्रारंभ कराए गए हैं। इन कार्यो में लगातार श्रमिको की संख्या मे बढोत्तरी दर्ज की जा रही है। जिले में 28 मई को 4546 कार्यों के माध्यम से 33 हजार 743 श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराया गया है।

कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा हिमांशु तिवारी ने बताया कि जनपद पंचायत सीधी में 1682 कार्यो के माध्यमों से 8784 श्रमिकों को कार्य दिया गया है। इसी तरह जनपद पंचायत सिहावल में 1088 कार्यों के माध्यम से 9504 श्रमिकों को, जनपद पंचायत रामपुर नैकिन में 730 कार्यों के माध्यम से 5139 श्रमिकों को, जनपद पंचायत मझौली में 662 कार्यों के माध्यम से 4906 श्रमिकों को तथा जनपद पंचायत कुसमी में 384 कार्यों के माध्यम से 5410 श्रमिकों को रोजगार दिया गया है। कार्यपालन यंत्री श्री तिवारी ने बताया कि इस वित्तीय वर्ष में 5380 नए जाब कार्ड बनाए गए हैं जिनमें 10238 नए श्रमिक संलग्न हैं। उन्होंने बताया कि मुख्य रूप से जल संरक्षण एवं संवर्धन कार्यों को प्राथमिकता दी गयी है।

इसके साथ ही मेड़ बंधान, खेत तालाब, एप्रोच रोड, सीसी रोड, प्रधानमंत्री आवास के कार्यों को भी प्रारंभ किया गया है। कार्यपालन यंत्री श्री तिवारी ने बताया कि जिला दंडाधिकारी के निर्देशानुसार कार्य के दौरान फिजिकल डिस्टेन्सिंग (दो व्यक्तियों के बीच न्यूनतम 2 गज की दूरी) के अनुपालन और चेहरे को अनिवार्य रूप से मास्क या गमछे आदि से ढँककर कार्य किया जा रहा है। सभी कार्यस्थलों पर हाथ स्वच्छ रखने के लिए साबुन एवं सेनेटाईजर की व्यवस्था की गयी है।उन्होंने बताया कि मनरेगा अंतर्गत अधिक से अधिक कार्यों को प्रारंभ किया जाकर श्रमिकों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये जायेंगे। 

2 thoughts on “मनरेगा से 33 हजार 743 श्रमिकों को दिया गया रोजगार,लाक डाउन में बनाये गये 5380 नए जाब कार्ड,

  1. Hi there! This post couldn’t be written any better! Reading this post reminds me of my old room mate! He always kept talking about this. I will forward this article to him. Fairly certain he will have a good read. Many thanks for sharing!

Comments are closed.