राष्ट्रीय

मशहूर एक्ट्रेस कंगना के बयान पर कवि कुमार विश्वास बोले- खुद की प्रासंगिकता सत्ता की गुलामी से बरकरार,भीख में अवार्ड,आजादी नहीं

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस कंगना रनौत अपने बयानों को लेकर आए दिन चर्चा में रहती हैं। हाल ही में उन्होंने भारत की आजादी पर भी विवादित बयान दिया था और कहा था कि 1947 में देश को आजादी नहीं, भीख मिली थी। असली स्वतंत्रता 2014 में मिली थी। एक्ट्रेस के इस बयान के बाद कांग्रेस पार्टी समेत देश की कई संगठनों ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया है, साथ ही पद्मश्री वापस लेने की भी मांग की। अब विरोध करने वालों की फेहरिस्त में मशहूर कवि कुमार विश्वास ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है उन्होंने ट्विटर पर कंगना रनौत पर तंज कसा है। कंगना के इस बयान पर भाजपा ने भी असहमति जताई है।

बता दें कि कुमार विश्वास ने कंगना रनौत के बयान पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर लिखा कि, “आजादी महान देशों को अनगिनत शहादतों से मिलती है। हमें आपको मिली है तो इसका आदर करिए और इसे अक्षुण्ण रखने का सोचिए। जिनकी स्वयं की प्रासंगिकता, तात्कालिक सत्ताओं की गुलामी के कारण बरकरार है, उनकी टीका-टिप्पणियों से हमारे महान और गौरवशाली शहीदों के सम्मान पर कोई फर्क नहीं पड़ता।कंगना रनौत के बयान से भाजपा ने भी असहमति जताई है। ‘आज तक’ के ‘हल्ला बोल’ कार्यक्रम में भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि हम कंगना रनौत के बयान से सहमत नहीं हैं। दिल्ली भाजपा नेता प्रवीण शंकर कपूर ने भी कंगना रनौत की निंदा की और कहा, ‘स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान है।

बयान पर किया गया कुमार विश्वास का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, साथ ही यूजर इसपर खूब कमेंट भी कर रहे हैं। एक यूजर ने उनके ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “भीख में ‘अवॉर्ड’ मिल सकता है देश को आजादी नहीं।” जबकि एक दूसरे यूजर nation first ने लिखा कि कविराज जी आपने शहीदों और क्रांतिकारियों की बात तो की लेकिन जरा उनके विचार भी सुन लीजिए जो उन्होंने #आजादी के विषय में कहे थे जैसी आजादी कांग्रेस और गांधी जी चाह रहे थे। अब वक्त चला गया जब सेकुलर,झूठ गडकर लोगों को मूर्ख बना सकते थे। उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है।

प्रमिला नाम की यूजर ने कुमार विश्वास के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, “ऐसे ही विवादित बयान देने से अवॉर्ड मिलते हैं। पब्लिसिटी मिलती है, फिर राजनीति में आ सकते हैं। आसानी से टिकट मिल जाती है और फिर मंत्री बन सकते हैं। शॉर्टकट है।” वहीं पवन राय नाम के यूजर ने कुमार विश्वास पर तंज कसते हुए लिखा, “कांग्रेस कब ज्वॉइन कर रहे हैं सर।”

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker