योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा, आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल से होगा कोरोना का इलाज ! - विंध्य न्यूज़


कोरोना से मची तबाही के बीच एक अच्छी खबर है।प्रेस कॉन्फ्रेंस में रामदेव ने कहा कि दुनिया इसका इंतजार कर रही थी कि कोरोना वायरस की कोई दवाई निकले,आज हमें गर्व है कि कोरोना वायरस की पहली आयुर्वेदिक दवाई को हमने तैयार कर लिया है. इस आयुर्वेदिक दवाई का नाम कोरोनिल है !

रामदेव बोले कि आज ऐलोपैथिक सिस्टम मेडिसन को लीड कर रहा है, हमने कोरोनिल बनाई है. जिसमें हमने क्लीनिकल कंट्रोल स्टडी की, सौ लोगों पर इसका टेस्ट किया गया. तीन दिन के अंदर 65 फीसदी रोगी पॉजिटिव से नेगेटिव हो गए.जानकारी के मुताबिक, इस दवा को बाने के लिए पतंजलि रिसर्च इंस्टिट्यूट (हरिद्वार) और नैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (जयपुर) ने मिलकर रीसर्च की है। वहीं,पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड और दिव्या फार्मेसी मिलकर इस दवा को बनाने का काम कर रही हैं !

योगगुरु रामदेव ने कहा कि सात दिन में सौ फीसदी लोग ठीक हो गए, हमने पूरी रिसर्च के साथ इसे तैयार किया है. हमारी दवाई का सौ फीसदी रिकवरी रेट है और शून्य फीसदी डेथ रेट है.अब तक कोरोना के मामले 4.40 हजार को पार कर चुका है। वहीं मरने वालों की संख्या भी 14,011 तक पहुंची चुकी है. दुनिया में इससे लाखों संक्रमित और मारे गए हैं. ऐसे में कोरोना वायरस की दवाई व वैक्सीन का लोगों को बेसब्री से इंतजार है.

3 thoughts on “योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा, आयुर्वेदिक दवा कोरोनिल से होगा कोरोना का इलाज !

Comments are closed.