राष्ट्रीय

राज्य सरकार ने कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, सामान्य प्रशासन ने जारी किया आदेश, 2 मई तक रहेगा लागू !

इसके तहत अब रमजान के दौरान कर्मचारी जल्दी घर जा सकेंगे, हर व्यक्ति चाहता है कि त्योहार के दिन घर जल्दी पहुंचे काम से छुटकारा मिले.इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी किया है.

अमरावती । आंध्र प्रदेश सरकार के कर्मचारियों के लिए अच्छी और राहत भरी खबर है।आंध्र प्रदेश सरकार ने रमजान में मुस्लिम कर्मचारियों को लेकर एक बड़ा फैसला किया है, जिसके तहत कर्मचारी अब रमजान के दौरान जल्दी छुट्टी लेकर घर जा सकते हैं, इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी किया है। तो वहीं इस आदेश पर लोग अब तरह-तरह की प्रतिक्रिया भी देनी शुरू कर दी है।

इस आदेश से कर्मचारी बहुत खुश हैं ..

आंध्र प्रदेश की वाईएस जगन मोहन रेड्डी सरकार ने सभी सरकारी कर्मचारियों, शिक्षकों, अनुबंध कर्मचारियों और आउटसोर्स लोगों को रमजान के महीने से एक घंटे पहले कार्यालय छोड़ने की अनुमति दी है। मुस्लिमों के लिए रमजान की हर रस्म का पालन करना बहुत जरूरी होता है. इसीलिए अब मुस्लिम कर्मचारी रमजान के महीने से एक घंटे पहले ऑफिस से छुट्टी ले सकते हैं ताकि वे अपनी रस्मों का पालन कर सकें। सरकारी अधिसूचना के मुताबिक उन्हें 3 अप्रैल से 2 मई तक यह छूट दी गई है. कहा यह भी जा रहा है कि सरकार इस आदेश से मुस्लिम वोटरों साधने की कोशिश भी कर रहा है।

वही दिल्ली जल बोर्ड ने 24 घंटे में ऐसा आदेश वापस ले लिया है जिसमें मुस्लिम समुदाय के कर्मचारियों को रमजान के महीने में 2 मई तक रोजाना दो घंटे की छुट्टी देने का फैसला किया गया है. हालांकि जल बोर्ड ने इस आदेश को वापस लेने की कोई जानकारी नहीं दी। इससे पहले, नई दिल्ली नगर परिषद (एनडीएमसी) ने भी घोषणा की थी कि रमजान के महीने में उपवास रखने वाले उसके सभी मुस्लिम कर्मचारी शाम 4:30 बजे कार्यालय छोड़ सकते हैं। हालांकि बाद में इस फैसले को वापस ले लिया गया था। सूत्र बताते हैं कि सरकार की इस आदेश के बाद सरकार की जमकर किरकिरी हुई थी जिसके बाद से यह आदेश वापस ले लिया गया।

Back to top button