लुटेरी दुल्हन पकड़ाई - विंध्य न्यूज़

महँगे शौक पूरा करने के लिए करती थी शादी

8 वे दूल्हे को ठगने वाली थी की लुटेरी दुल्हन को पुलिस ने पकड़ा

दलालों के माध्यम से गांव के भोले भाले लोगों को बनाती थी अपना शिकार

कम समय में बनना चाहती थी अमीर,शादी करने के लिए दूल्हे से लेती थी लाखों रुपए

पन्ना —अगर आपकी शादी ना हो रही हो और आप दुल्हन ढूंढ रहे हो तो हो जाइए सावधान क्योंकि लुटेरी दुल्हनों का गिरोह अपने दलालों के साथ गांव-गांव और शहर-शहर में रख रहा है नजर और भोले भाले लोगों को अपना शिकार बना रहा है। अपनी कद-काठी और रंग से लड़कों को रिझाने वाली दो युवती बेहद शातिर निकली। वह पहले मीठी बोली से लड़कों वालों को लुभाती। जब विवाह हो जाता तो फिर नशे की गोलियां खिलाकर उन्हें लूट लेती। एक-दो नहीं, बल्कि 6 दूल्हों के साथ विवाह रचाकर उनसे लाखों का माल ठगने वाली इंदौर की यह लड़की आखिरकार सिमरिया पुलिस के हाथ चढ़ी है। युवतियां महंगा शौक पूरा करने के कारण शादी कर दूल्हो सहित परिवार के साथ लूट को अंजाम देती थी।

दरअसल पन्ना जिले की सिमरिया थाने के अंतर्गत मोहंद्रा चौकी में एक फरियादी प्रदीप गुप्ता ने अपनी शिकायत दर्ज करवाई तो सुनने वालों के होश उड़ गए उस शिकायत में लिखा हुआ था की मेरी दुल्हन मेरे पैसे और जेवरात लेकर शादी के कुछ ही दिनों बाद फरार हो गई है जब फरियादी ने यह पूरी बात सिमरिया थाना प्रभारी से बताएं तो उन्होंने उन अज्ञात लुटेरी दुल्हनों के ऊपर मामला दर्ज कर उनकी तलाश जारी कर दी।

लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार

सिमरिया थाना प्रभारी ने बताया कि यह संगठित गिरोह के सदस्य हैं इन्होंने सागर टीकमगढ़ दमोह छतरपुर सतना रीवा और पन्ना में अपनी शादी रचा कर लोगों के पैसे व जेवर लेकर फरार हो होकर घटना को अंजाम देती थी जब महिंद्रा निवासी प्रदीप द्वारा बताया गया कि उसकी नई नवेली दुल्हन एक लाख तीस हजार सहित सोने चांदी के जेवरात लेकर फरार हो गई है उसकी शिकायत पर हमने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी और मुखविर से पता चला कि यह ठगी करने वाली दुल्हन सतना जिले में हैं तभी तत्काल प्रभाव से दोनों दुल्हनों को गिरफ्तार कर लिया गिरफ्तार करने के बाद ठगी करने वाली दुल्हन ने बताया कि हम लोग संगठित गिरोह के सदस्य हैं और हमने पन्ना जिले की अमानगंज थाना के घटारी गांव में भी घटना को अंजाम दे चुके हैं ऐसे ही कई शहरों में हम लोगों ने शादी कर दोनों के साथ ठगी की हुई है।

कम समय में बनना चाहती थी अमीर

कम समय में करोड़ों रुपए कमाने की चाह रखने वाली 25 वर्षीय ठग दुल्हन इंदौर शहर के पॉश इलाके की रहने वाली है। महंगा शौक रखने के कारण शादी कर दूल्हो सहित परिवार के साथ लूट को अंजाम देती थी। सागर,टीकमगढ़, दमोह, छतरपुर, सतना, रीवा और पन्ना में पिछले तीन सालों 8 शादी की है। इस गोरखधंधे में उसके साथ पन्ना अमानगंज का दलाल सहित कई लोग शामिल है लेकिन पुलिस ने दो युवतियो को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दलाल रामायण राजपूत फरार हो गया है।

दलाल करते थे प्लानिंग

युवतियो से जब पूछताछ की तो पता चला कि उसके इस गोरखधंधे में कई दलाल भी शामिल है।
शादी के एक सप्ताह के अंदर ही ससुराल वालों को खाने में नींद की गोली देकर वह घर से ज्वेलरी और स्र्पए समेटकर भाग जाती थी।दोनो पन्ना के ही रामायण राजपूत के साथ मिलकर वारदात को अंजाम देते थे। राजपूत की तलाश की जा रही है। जबकि दो को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। जहां से ट्रांजिट रिमांड पर पन्ना जेल ले जाया गया।