सागर, खुरई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोशल डिस्टेंस की उड़ी धज्जियां,वीडियो देखे, - विंध्य न्यूज़

प्रवासी मजदूर कोरोना संक्रमण की जांच कराने पहुंच रहे अस्पताल, अस्पताल प्रबंधन ने जिम्मेदारियों से झाड़ा पल्ला

सागर/खुरई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना संक्रमण का स्वास्थ्य परीक्षण कराने उमड़ रही प्रवासी मजदूर की भीड़ ने सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ा दी है ना तो स्वास्थ्य विभाग और ना ही जिला प्रशासन सोशल डिस्टेंस बनाने के लिए कोई ठोस कदम उठाया यही वजह है कि प्रशासन की इस लापरवाही से पढ़े लिखे लोगों की चिंता बढ़ा दी है। प्रवासी मजदूरों की भीड़ जिला सहित प्रदेश के लिए घातक साबित हो सकती है।

कोरोना वायरस की रोकथाम में शोसल डिस्टेंस का होना बहुत ही जरुरी है। सोशल डिस्टेंस को लेकर शासन प्रशासन ने लोगों से अपील कर रहे हैं लेकिन इन सबके बावजूद भी #सागर,#खुरई के सिविल अस्पताल सोशल डिस्टेंस को लेकर बिल्कुल भी संजीदा नहीं दिख रहा है सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए अस्पताल में कोई भी व्यवस्था नहीं की है।खुरई बीएमओ डॉ.शेखर श्रीवास्तव यह कहकर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं कि भीड़ ज्यादा होने की वजह से सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो पा रहा हैं। 

कोरोना का मजदूरों को सता रहा डर। कोरोना वायरस संक्रमण का डर मजदूरों को इस कदर क़दर सता रहा है कि सभी मजदूर अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराना चाह रहे हैं काम के लिए बाहर गए मजदूर जब अपने गांव आए तो उन्हें लगा कि कहीं हम कोरोना संक्रमित तो नहीं है इसी डर को दूर करने के लिए मजदूर खुरई अस्पताल पहुंचे हैं लेकिन यह मजदूर बिना सोशल डिस्टेंस के ही लंबी लाइन में खड़े रहकर अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराते हुए नजर आ रहे हैं।हॉस्पिटल प्रबंधन ने महज औपचारिकताओं के बीच सोशल डिस्टेंस बनाने की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं।


प्रतिदिन 700 से 800 मजदूर स्वास्थ्य परीक्षण कराने पहुंच रहे हैं अस्पताल  इन तस्वीरों को देखने के बाद यह नहीं लगता है कि हम लोग  कोरोना वायरस संक्रमण से बच पाएंगे।जबकि प्रतिदिन खुरई अस्पताल में 700 से 800 मजदूर स्वास्थ्य परीक्षण कराने आ रहे हैं लेकिन इन तस्वीरों में दूर-दूर तक सोशल डिस्टेंस नहीं देख रहा है। शोसल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ाने वाले प्रतिदिन कई मामले सामने आ रहे है। बावजूद अस्पताल प्रबंधन सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया है खुरई बीएमओ डॉ.शेखर श्रीवास्तव यह कहकर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं कि हम सोशल डिस्टेंस बनानेे के समझाइश देते हैं लेकिन ग्रामीण नहींं मान रहे हैं

2 thoughts on “सागर, खुरई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सोशल डिस्टेंस की उड़ी धज्जियां,वीडियो देखे,

Comments are closed.