सोशल डिस्टेंस को लेकर नायब तहसीलदार ने मड़वास मार्केट में की चलानी कार्रवाई,मार्केट में अफरा-तफरी, - विंध्य न्यूज़

नायब तहसीलदार संजय मेश्राम एवं मड़वास चौकी प्रभारी खुमान सिंह पटेल ने सात दुकानों में की चलानी कार्रवाई,

अमित मिश्रा-विन्ध्य न्यूज़- की रिपोर्ट


मड़वास– बेसिक महामारी  कोरोना वायरस  के संक्रमण को रोकने के लिए  जिला प्रशासन  लगातार  सोशल डिस्टेंस बनाने की समझाइश दे रही है  लेकिन  समझाइश के बाद भी  कई जगह  सोशल डिस्टेंस  की धज्जियां उड़ाते लोग दिखाई दे रहे हैं। कुछ ऐसा ही मामला सीधी जिले के मझौली ब्लाक के ग्राम पंचायत मड़वास में देखने को मिली. मड़वास मार्केट के व्यापारियों ने सोशल डिस्टेंस को नजरअंदाज करते हुए अपना व्यापार कर रहे थे जहां निरीक्षण के दौरान नायब तहसीलदार संजय मेश्राम एवं मड़वास चौकी प्रभारी खुमान सिंह पटेल करीब 1:00 बजे मड़वास मार्केट पहुंचे। इस दौरान व्यापारियों की अव्यवस्था देख करीब 7 दुकानदारों के खिलाफ चलानी कार्यवाही की गई। इस चलानी कार्यवाही से पूरे मार्केट में अफरा-तफरी का माहौल हो गया।

इन दुकानदारों पर हुई कार्रवाई
मड़वास मार्केट में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करने वाले व्यापारियों के खिलाफ प्रशासन ने सात दुकानों के खिलाफ कार्यवाही की है। जहां कपड़े की दुकान,बर्तन की दुकान, तेल मिल, कियोस्क बैंक, किराना स्टोर शामिल है। व्यापारी रामकिशोर गुप्ता किराना स्टोर मड़वास, शंकर गुप्ता किराना स्टोर मड़वास, प्रमोद गुप्ता बर्तन की दुकान, प्रकाश गुप्ता किराना की दुकान,रामटहल गुप्ता किराना की दुकान, शाहू ट्रेडर्स कपड़े की दुकान,तेल मिल बालमुकुंद साहू,के खिलाफ कार्यवाही की गई है। इस कार्यवाही से निश्चित तौर पर व्यापारियों का प्रशासन का डर रहेगा, अपने प्रतिष्ठानों में सोशल डिस्टेंस बनाने का प्रयास व्यापारी अब जरूर करेंगे।
अब होगी दुकानें सील
कार्रवाई के दौरान अधिकारियों ने साफ तौर पर कहा है कि आगे व्यापारी लापरवाही बरतेगे तो अब प्रशासन के द्वारा जिन लोगों का चलानी कार्यवाही हुई है। उनकी दुकानो को सील किया जाएगा जाएगा। इसलिए इस चलानी कार्रवाई से हो सकता है कि सोशल डिस्टेंस का पालन व्यापारियों द्वारा करवाया जाए एवं खुद भी किया जाए.