Lockdown 5.0- मुख्यमंत्रियों से चर्चा कर PM मोदी से मिलने पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह,लॉकडाउन 5.0 के स्वरूप को लेकर हो रही चर्चा, - विंध्य न्यूज़

देश में बड़ा कोरोना संक्रमण का आंकड़ा

Coronavirus: कोरोना संकट को लेकर देश में जारी चौथा लॉकडाउन 31 मई को समाप्त हो रहा है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने गुरुवार देर शाम सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोनावायरस लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के संबंध में बात की.इस बीच देश के गृहमंत्री अमित शाह मुख्यमंत्रियों से चर्चा कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने उनके सरकारी आवास पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि यह बैठक लॉकडाउन को लेकर हो रही है. बैठक में 31 मई को समाप्त हो रहे लॉकडाउन 4.0 और आगे लगने वाले लॉकडाउन 5.0 के स्वरूप को लेकर चर्चा हो रही है.

लॉकडाउन 4.0 दो दिन में कंप्लीट होने से पहले अमित शाह ने राज्य के मुख्यमंत्रियों से टेलीफोन पर बात की थी. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी के अनुसार, मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत में गृहमंत्री ने राज्यों के चिंताजनक स्थिति वाले क्षेत्रों के बारे में पूछा था.गौर करने वाली बात यह है कि अब तक लॉकडाउन के हर चरण के आखिरी दिनों में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए मुख्‍यमंत्रियों से उनकी राय जानते थे लेकिन इस बार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यह जिम्‍मेदारी संभाली है.

गृहमंत्री ने राज्यों से पूछा था कि 1 जून के बाद से वह किन क्षेत्रों को खोलना चाहते हैं.फिलहाल मुख्यमंत्रियों की लॉकडाउन को लेकर क्या राय है. इसकी जानकारी अभी तक साझा नहीं की गई है. हालांकि यह समझा जा रहा है कि अधिकतर मुख्यमंत्री कुछ रूप में लॉकडाउन जारी रखना चाहते हैं. साथ ही वे आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने और जन-जीवन को सामान्य बनाने के पक्ष में भी हैं. संभावना है कि अगले दो दिन में केंद्र सरकार लॉकडाउन पर अपने फैसले की घोषणा कर देगी.

देश में बढ़ा कोरोना आंकड़ा
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक 1,58,333 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 4531 लोगों की मौत हुई है. फिलहाल 86110 सक्रिय मामले हैं और 67692 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं. बढ़ रहे आंकड़ों को रोकने के लिए लॉक डाउन ही एकमात्र उपाय है। यही वजह है कि प्रधानमंत्री गृह मंत्री सहित मुख्यमंत्री मंथन के बाद ही लॉक डाउन- 5, स्वरूप तय करेंगे।

एक दिन में दूसरी बार BJP मुख्यालय पहुंचे शिवराज,5 जून से पहले मंत्रिमंडल का कर सकते हैं विस्तार !

हाईकोर्ट ने दिया स्टे : संवैधानिक पदों पर शिवराज सरकार नहीं कर सकती कोई नई नियुक्ति,जानिए क्या है वजह

MP,CM शिवराज सिंह चौहान को  कमल पटेल ने की मूंग भेंट,जानिए क्यों,

जबलपुर में दिनदहाड़े युवती का हुआ अपहरण, वीडियो वायरल,

3 thoughts on “Lockdown 5.0– मुख्यमंत्रियों से चर्चा कर PM मोदी से मिलने पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह,लॉकडाउन 5.0 के स्वरूप को लेकर हो रही चर्चा,

  1. Hi there! Someone in my Facebook group shared this site with us so I came to look it over. I’m definitely loving the information. I’m book-marking and will be tweeting this to my followers! Excellent blog and amazing style and design.

  2. We’re a bunch of volunteers and opening a brand new scheme in our community. Your website offered us with valuable info to paintings on. You’ve done a formidable job and our whole community can be grateful to you.

Comments are closed.