राष्ट्रीय

MBBS डॉक्टर का गोबर खाते VIDEO वायरल,गिनाए कईं फायदे, पढ़े खबर

सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जिसमें एक MBBS डॉक्टर गाय का गोबर खाते हुए दिख रहे है। इस डॉक्टर का नाम मनोज मित्तल है और यह करनाल के रहने वाले है। डॉक्टर मनोज मित्तल करनाल में चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टर हैं और उनका अपना हॉस्पिटल भी करनाल में है। आपको बता दें कि डॉक्टर पिछले कई सालों से ना केवल गौमूत्र पीते हैं बल्कि गोबर भी खाते हैं। उन्होंने बताया कि गाय से मिलने वाले पंच गौ का हर एक हिस्सा मानव जाति के लिए बहुत कीमती है। हालांकि, दुनियाभर के मेडिकल साइंटिस्ट ऐसे दावों को अंधविश्वास से जोड़कर देखते रहे हैं.डॉक्टर मनोज मित्तल ने गोमूत्र व गोबर खाने के कई तर्क दिए.  

डॉक्टर मनोज मित्तल का दावा है कि गो गोबर में प्रचुर मात्रा में विटामिन बी 12 होता है, जो हमें रेडिएशन से बचाता है. डॉ मनोज गोबर खाते हुए कहा कि यदि हम एक चम्मच गोबर खा लेते हैं तो तन और मन पवित्र हो जाता है साथ ही आत्मा भी पवित्र हो जाती है। एक तरह से गोबर हमारे गर्भ में चला गया तो पूरे शरीर को शुद्ध कर देता है। डॉक्टर मनोज का कहना है कि मोबाइल, एसी, फ्रिज और न जाने क्या-क्या रेडिएशन छोड़ते हैं, जिससे कैंसर जैसी बीमारी हो रही है लेकिन गो गोबर के सेवन से रेडिएशन का असर कम किया जा सकता है.

डॉक्टर मनोज मित्तल का कहना है कि यदि गर्भवती महिला डिलीवरी के समय गो गोबर का रस ले तो डिलीवरी नॉर्मल होने के चांस बढ़ जाते हैं. इतना ही नहीं गाय के गोबर से कई बीमारियों के ठीक होने का दावा डॉक्टर मनोज मित्तल कर रहे हैं. वायरल वीडियो पर लोग कई तरह से अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं कई लोग डॉक्टर मनोज मित्तल की डिग्री पर सवाल खड़े कर रहे हैं तो कई ऐसे भी हैं जो डॉक्टर मित्तल की बात को बाबा रामदेव से जोड़ रहे हैं जबकि कुछ ऐसे भी लोग हैं जो कि डॉक्टर मित्तल की बात से सहमत है फिलहाल यह वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

IMG 20211118 WA0004

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker