राष्ट्रीय

Mukesh Ambani लंदन में बना रहे 49 कमरे का घर! मिनी अस्पताल के अलावा होगी यह सुविधा

मिड-डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अंबानी लंदन के स्टॉक पार्क में स्थित बकिंघमशायर में 300 एकड़ की प्रॉपर्टी में शिफ्ट कर सकते हैं।

बिजनेस डेस्क: भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी अपने और अपने परिवार के लिए नया घर बना रहे हैं लेकिन यह घर भारत में नहीं बल्कि लंदन में बन रहा है । मिड-डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अंबानी लंदन के स्टॉक पार्क में स्थित बकिंघमशायर में 300 एकड़ की प्रॉपर्टी में शिफ्ट कर सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंबानी के परिवार ने अपना ज्यादातर समय लॉकडाउन और महामारी के दौरान मुंबई के अपने पॉश होम एंटीलिया में बिताया।

बता दे कि परिवार को यह अहसास हुआ कि उनके पास घर बिदेश की धरती में कहने के लिए एक दूसरी प्रॉपर्टी की जरूरत है।इसलिए उन्होंने लंदन की संपत्ति को अपना मुख्य घर बनाने का फैसला किया, जिसे अंबानी ने इस साल की शुरुआत में 592 करोड़ रुपये में खरीदा था। रिपोर्ट में कहा गया है कि अंबानी परिवार ने भी इसे अपनी जरूरत के हिसाब से बनाना शुरू कर दिया है।

अगले साल अप्रैल में नए घर में चले जाएंगे!
संपत्ति में 49 शयनकक्ष, एक अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधा और कई लक्जरी सामान शामिल होंगे। परिवार भी इस दिवाली अपने नए घर गए थे। अंबानी परिवार आमतौर पर एंटीलिया में दिवाली मनाता है। दिवाली समारोह के बाद, अंबानी परिवार भारत लौटेगा और अगले साल अप्रैल में अपने यूके घर लौटेगा जब चीजें तैयार होंगी लेकिन उन्होंने लंदन की संपत्ति क्यों चुनी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, परिवार मुंबई में अपनी बिल्डिंग एंटीलिया से एक अलग खुली जगह चाहता था, इसलिए अंबानी परिवार ने पिछले साल अपने नए घर की तलाश शुरू की और स्टॉक पार्क हवेली के लिए अनुबंध को अंतिम रूप देने के बाद, 300 एकड़ के मालिक थे। इनके लिए तैयारी का काम अगस्त में शुरू हुआ था।

घर में बनेगा मिनी अस्पताल इस संपत्ति की मजेदार बात यह है कि यह घर एक निजी आवास था। 1908 के बाद, इसे एक कंट्री क्लब में बदल दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां जेम्स बॉन्ड की एक फोटो भी शूट की गई थी. शानदार जीवन शैली की विलासिता के अलावा, अंबानी परिवार की नई संपत्ति में एक मिनी अस्पताल भी होगा, जिसकी देखरेख एक ब्रिटिश डॉक्टर करेंगे। हालांकि, परिवार ने इस खबर की पुष्टि नहीं की। इसके साथ न ही कोई प्रतिक्रिया दी गई है।

Back to top button