Sidhi Coronavirus News Update: प्रवासी मजदूरों की घर वापसी से सीधी में दो नये कोरोना मरीज मिले, - विंध्य न्यूज़

सीधी — जिले में कोरोना के मामले में लगातार इजाफा हो रहा है। जहाँ दो और कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट आने के बाद अब तक 14 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें सभी प्रवासी मजदूर हैं। 89 जाँच रिपोर्टों में 2 लोगों की कोरोना जाँच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। ये दोनों ही व्यक्ति ग्राम कोल्हूडीह के निवासी हैं और पूर्व में कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति से संबंधित हैं। उन्होंने बताया कि सभी पॉजिटिव केसों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराने की कार्यवाही की जा रही है तथा उनके सम्पर्क में आए परिवार के अन्य सदस्यों को संस्थागत क्वारेंटाईन करने की कार्यवाही की जा रही है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी. एल. मिश्रा ने बताया कि ग्राम कोल्हूडीह में पाए जाने वाले के सों के दृष्टिगत ग्राम कोल्हूडीह में सघन सर्वे किया जा रहा है। अभी तक 346 व्यक्तियों की सैंपलिंग कर जाँच हेतु नमूना भेजा गया है।

कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने कोल्हूडीह को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया हैं। कलेक्टर श्री चौधरी ने लोगों से अपील की है कि कोरोना वायरस से संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एडवाईजरी का पालन करें। सभी व्यक्ति अपने घरों पर ही रहें। केवल अति आवश्यक काम होने पर ही घर से बाहर निकलें तथा इस दौरान भी विशेष सतर्कता और सावधानी रखें।

घर से निकलने पर मास्क अनिवार्य रूप से लगा कर रखें। नियमित अंतराल में अपने हाथ को साबुन से धोते रहें। उन्होंने कहा गाँव के जो व्यक्ति/श्रमिक बाहर से आ रहे हैं, वो 14 दिनों तक अपने घरों में रहें, किसी से भी मिले नहीं और शारीरिक दूरी बनाकर रखें। कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को बुखार, सर्दी, खांसी, साँस लेने में तकलीफ़ हो तो इसकी जानकारी तत्काल जिला स्तरीय कंट्रोल रूम नंबर 07822-297521 या 07822-250123 पर उपलब्ध करायें।