राष्ट्रीय

UPSC से भी कठिन परीक्षा पास करने के बाद मुकेश अंबानी के घर मिलता है काम,हर महीने मिलती है लाखों की सैलरी

मुकेश अंबानी के घर में काम करने वाले ये लोग भी एक नजर से देखे तो सेलिब्रिटी की तरह रहते हैं। ये बेहद आलीशान जिंदगी जीते हैं और मुकेश अंबानी के घर में काम करने वाले इन लोगों के बच्चे भी विदेश के बड़े स्कूलों में पढ़ते हैं.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी न सिर्फ भारत बल्कि पूरे एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन बन गए हैं। मुकेश अंबानी की बात करें तो जिनके पास न केवल अरबों की संपत्ति और शोहरत है, मुकेश अंबानी ने भी आज किसी अन्य सेलिब्रिटी की तरह लोकप्रियता हासिल की है और यही कारण है कि मुकेश अंबानी के साथ-साथ उनके परिवार के सभी सदस्य अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। और अंबानी परिवार अक्सर अपनी लग्जरी लाइफस्टाइल को लेकर चर्चा का विषय बना रहता है। तो आज की इस पोस्ट में हम एक ऐसे ही टॉपिक पर बात करने जा रहे हैं…

जैसा कि हम सभी को पता है के मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ बेहद लग्जरी और आलीशान घर एंटीलिया में रहते हैं, जो कि ना केवल बहुत ही ज्यादा भव्य और शानदार है बल्कि आज इसकी गिनती दुनिया भर की कुछ सबसे महंगे और बेहतरीन घरों में की जाती है|

ऐसे में मुकेश अंबानी ने घर की देखभाल और अपने घर के अन्य कामों के लिए 600 से अधिक लोगों को काम पर रखा है, जो वहां रहते हैं और 24 घंटे घर की देखभाल करते हैं। और इसी से मैं घर का सारा काम करते हैं। लेकिन यहां मजेदार बात यह है कि मुकेश अंबानी के घर में काम करने वाले लोगों को लाखों-करोड़ों रुपए दिए जाते हैं, जो भारतीय रुपए में काफी ज्यादा है।

मुकेश अंबानी के घर में काम करने वाले ये लोग भी एक नजर से देखे तो सेलिब्रिटी की तरह रहते हैं। ये बेहद आलीशान जिंदगी जीते हैं और मुकेश अंबानी के घर में काम करने वाले इन लोगों के बच्चे भी विदेश के बड़े स्कूलों में पढ़ते हैं.

लेकिन मुकेश अंबानी के घर नौकरी पाना इतना आसान नहीं है क्योंकि यहां काम करने के लिए आपको पहले एक परीक्षा देनी होती है और कई परीक्षाएं पास करने के बाद आपको यहां नौकरी मिल जाएगी.जैसे घर पर काम करने वालों के लिए मुकेश अंबानी की जॉब वैकेंसी निकलती है. जिसके लिए लोग फॉर्म भरते हैं, जिसमें कालीबाई को लिखित परीक्षा देनी होती है। इस परीक्षा में सामान्य ज्ञान और होटल प्रबंधन से संबंधित प्रश्न विशेष रूप से पूछे जाते हैं, और इस परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करने वालों का ही चयन किया जाता है।

अगर मुकेश अंबानी की एंटेलिया की बात करें तो यह 570 फीट ऊंची इमारत है जिसमें कुल 27 मंजिल हैं। एंटीलिया में निजी होम थिएटर और निजी हेलीपैड से लेकर स्विमिंग पूल तक कई सुविधाएं हैं। वहीं एंटीलिया की खूबसूरती पर नजर डालें तो इसे बेहद शानदार तरीके से डिजाइन किया गया है, ताकि मॉडर्न लुक के साथ-साथ रॉयल फीलिंग खुशबु देखने को मिलती है।

Back to top button