uncategorizedराष्ट्रीय

Warning ! बैंक खाते में 342 रुपये से हुआ कम तो 4 लाख रुपये का हो जाऐगा नुकसान

Warning! If the bank account is less than Rs 342 then the loss will be Rs 4 lakh

snn

प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत ग्राहक द्वारा दिए गए आदेश के आधार पर बैंक खाते से ऑटो डेबिट द्वारा प्रीमियम का भुगतान केवल एक बार किया जा सकता है.

अगर आपके Warning बैंक खाते में 342 रुपये नहीं हैं, तो आपको 4 लाख रुपये तक का नुकसान हो सकता है। दरअसल, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (पीएमजेजेबीवाई), प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (पीएमएसबीवाई) के सालाना नवीनीकरण की आखिरी तारीख 31 मई है। अगर आप इन दोनों प्लान का नवीनीकरण नहीं कराते हैं तो आप 4 लाख रुपये तक के बीमा से वंचित रह सकते हैं.

Aamir Khan की बेटी Ira khan इस लड़के से करती हैं बेइंतहाँ प्यार, लेकिन करती हैं नौकरों जैसे व्यवहार

Warning ! बैंक खाते में 342 रुपये से हुआ कम तो 4 लाख रुपये का हो जाऐगा नुकसान
photo by google

प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा: इस योजना के तहत किसी भी कारण से मृत्यु होने पर कवरेज दिया जाता है। इस योजना में शामिल होने की आयु सीमा 18-50 वर्ष है। 50 वर्ष की आयु से पहले योजना में शामिल होने वाले लोग प्रीमियम के भुगतान पर 55 वर्ष की आयु तक जीवन जोखिम कवरेज प्राप्त कर सकते हैं.

लाभ: 330 रुपये प्रति वर्ष के प्रीमियम भुगतान पर 2 लाख रुपये का जीवन बीमा कवर, मृत्यु का कारण कुछ भी हो.

पंजीकरण: योजना के तहत पंजीकरण खाताधारक की Warning बैंक शाखा / बीसी प्वाइंट या वेबसाइट पर जाकर या डाकघर में जाकर किया जा सकता है। इस योजना के तहत, ग्राहक द्वारा दिए गए एकमुश्त आदेश के आधार पर ही बैंक खाते से ऑटो-डेबिट द्वारा प्रीमियम का भुगतान किया जा सकता है। इसकी विस्तृत जानकारी के लिए आप वेबसाइट लिंक https://jansuraksha.gov.in पर जा सकते हैं.

प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा: यह योजना दुर्घटना के कारण मृत्यु या विकलांगता के लिए कवरेज प्रदान करती है. योजना में शामिल होने की आयु अवधि 18-70 वर्ष है। दुर्घटना मृत्यु या विकलांगता के लिए 2 लाख रुपये (आंशिक विकलांगता के मामले में 1 लाख रुपये) का दुर्घटना मृत्यु सह विकलांगता कवर.

पंजीकरण: योजना के तहत पंजीकरण खाताधारक के Warning बैंक के बैंक / शाखा बिंदु या वेबसाइट पर जाकर या डाकघर बचत बैंक खाते के मामले में डाकघर में जाकर किया जा सकता है.

इस योजना के तहत ग्राहक द्वारा दिए गए वन टाइम ऑर्डर के आधार पर ही Warning बैंक खाते से ऑटो-डेबिट द्वारा प्रीमियम का भुगतान किया जा सकता है। आप इस लिंक को https://jansuraksha.gov.in से प्राप्त कर सकते हैं.

Salman Khan ने फिल्म शूटिंग के बीच में ही ऐश्वर्या राय से करने लगे थे झगड़ा, शाहरुख खान ऐसे किया था बीज बचाव

Warning ! बैंक खाते में 342 रुपये से हुआ कम तो 4 लाख रुपये का हो जाऐगा नुकसान
photo by google

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker