पंचांग पुराण

इन तिथियों में जन्म लेने वाले होते हैं भाग्यशाली ज़िद ऐसी कि हर मुश्किल को बना लेते हैं आसान, बन जाते हैं करोड़पति

जन्म तिथि का लोगों के जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है। अंक ज्योतिष में यह माना जाता है कि प्रत्येक व्यक्ति की जन्म तिथि उसके भाग्य को प्रभावित करती है।

मूलांक 5 के लोग अच्छे दोस्त होते हैं और मित्रता निभाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। Numerology 2022 आपको सलाह देता है कि आपके अंदर जो एक कुशल नेतृत्व क्षमता का प्रबल गुण है, उसका उपयोग इस साल आपको करना होगा। इसकी वजह से आपके बहुत सारे काम बनेंगे और करियर में ही अच्छी सफलता प्राप्त होगी।

जीवन शैली, डेस्क रिपोर्ट। जन्म तिथि का लोगों के जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है। अंक ज्योतिष में यह माना जाता है कि प्रत्येक व्यक्ति की जन्म तिथि उसके भाग्य को प्रभावित करती है। कुछ जन्म तिथियां ऐसी होती हैं जो लोगों के जीवन को इस हद तक प्रभावित करती हैं कि वे चाहें तो मंजिल से फर्श से अर्श तक का सफर आसानी से कर सकते हैं और अमीर भी गरीबी की खाई को पाट सकते हैं। अपनी कड़ी मेहनत, दृढ़ इच्छाशक्ति और बुद्धिमत्ता से वे अपना भाग्य खुद तय कर सकते हैं। अंकशास्त्र में जिस अंक को यह महत्व दिया गया है वह “5” है। यानी ऐसी तिथियां जो स्वयं पांच या पांच तिथियों को जोड़ती हैं, शुभ मानी जाती हैं।

ऐसी पहली तारीख पांच है। जिन लोगों का जन्म होता है वे हर लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत कर सकते हैं। अन्य तिथियां 14 और 23 हैं। यदि इन दोनों तिथियों के अंकों को आपस में जोड़ दिया जाए तो योग पांच हो जाएगा। उदाहरण के लिए, यदि आप 1 और 4 जोड़ते हैं, तो योग 5 हो जाता है। इसी प्रकार 2 + 3 = 5।

5 बिंदुओं का महत्व:

न्यूमरोलॉजी में इस अंक का बहुत महत्व है। इस अंक में जन्म लेने वाले लोग बहुत भाग्यशाली माने जाते हैं। पांच तारीखों में जन्म लेने वाले लोग मेहनत से मुंह नहीं मोड़ने पर खूब पैसा कमाते हैं। इसके अलावा, वे बहुत महंगे नहीं हैं। जरूरत पड़ने पर ही खर्च करें। तो उनका बैंक बैलेंस भी अच्छा रहता है। ये लोग बातचीत में बहुत अच्छे होते हैं। वहीं इनकी तार्किक शक्ति भी काफी अधिक होती है।

प्रभावशाली व्यक्तित्व

5 अंक की तारीख को जन्म लेने वाले लोग बहुत ही आकर्षक व्यक्तित्व वाले माने जाते हैं। जो अपने संवादी अंदाज और ज्ञान से लोगों को प्रभावित करते हैं। साथ ही, वे काफी नवीन हैं। नए विचार और उन्हें लागू करने की ऊर्जा उन्हें खास बनाती है।

हार न मानने की दृढ़ता

इन तिथियों में जन्म लेने वाले लोग आसानी से घबराते नहीं हैं और गिवअप नहीं करते। वे हर स्थिति का सामना करते हैं और उनसे उबरने की पूरी कोशिश करते हैं। साथ ही वे जिस भी कार्य को पूरी एकाग्रता और ईमानदारी से करते हैं उसमें सफलता अवश्य ही प्राप्त करते हैं।

अंक ज्योतिष 2022 कहता है कि मूलांक 5 के छात्रों के लिए साल की शुरुआत चुनौतीपूर्ण रहेगी लेकिन आगे की यात्रा शानदार रहेगी और आपकी मेहनत सफल होगी। अंक ज्योतिष 2022 भविष्यवाणियों से संकेत मिलता है कि नौकरी चाहने वालों को इस साल अच्छा लाभ मिलेगा।

आपकी अपेक्षा से अधिक वेतन वृद्धि हो सकती है इसलिए आप अभिभूत नहीं होंगे। नौकरी में स्थिति मजबूत होगी और आप मेहनत भी करेंगे। व्यवसाय से जुड़े लोगों को अपने कौशल और काम के प्रति समर्पण का पूरा लाभ मिलेगा और वे आकर्षक सौदे करना शुरू कर देंगे जिससे इस साल आपके व्यवसाय में चमक आएगी।

इस साल आपको अपने आलस्य के कारण सबसे ज्यादा परेशानी होगी। आपको नियमित रूप से व्यायाम करना चाहिए, तभी आप स्वस्थ रह पाएंगे। सर्दी, फ्लू और सीने में संक्रमण जैसी समस्याएं परेशान कर सकती हैं। आर्थिक रूप से यह साल मध्यम रहेगा। साल की शुरुआत में और साल के आखिरी महीनों में आपको लाभ मिलेगा। साल के मध्य में ख़र्चों में वृद्धि होगी और कुछ आर्थिक नुकसान भी हो सकता है। धन का निवेश सोच-समझकर करना फायदेमंद रहेगा।

Back to top button