पंचांग पुराण

रीवा से जायेगी स्वदेश दर्शन पर्यटन ट्रेन,आगरा,मथुरा,हरिद्वार और माता वैष्णो के कराएगी दर्शन

IRCTC आपके लिए एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है जिसका नाम है स्वदेश दर्शन उत्तर भारत (Swadesh Darshan Uttar Bharat). तो चलिए हम आपको इस टूर पैकेज के डिटेल्स के बारे में बताते हैं.

IRCTC Swadesh Darshan Uttar Bharat Package: गर्मियों की छुट्टियां शुरू होने वाली है. ऐसे में हर कोई घूमने की प्लानिंग बना रहा है. पिछले दो सालों में कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से लोग घरों में रहने को मजबूर हो गए हैं. लेकिन, कोरोना के मामले कम होने के बाद से एक बार फिर से ट्रैवल और टूरिज्म इंडस्ट्री में तेजी देखी जा रही है. लोग अब फिर से बाहर घूमने को निकले हैं. अगर आप भी मई के महीने में आगरा, मथुरा, हरिद्वार, अमृतसर और माता वैष्णो देवी के दर्शन का प्लान बना रहे हैं तो IRCTC आपके लिए एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है जिसका नाम है स्वदेश दर्शन उत्तर भारत (Swadesh Darshan Uttar Bharat). तो चलिए हम आपको इस टूर पैकेज के डिटेल्स के बारे में बताते हैं.

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) ने देश भर में स्वदेश दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया है। इसी सिलसिले में आईआरसीटीसी 5 जून को रीवा शहर से विशेष पर्यटक ट्रेन स्वदेश दर्शन से वैष्णोदेवी के लिए प्रस्थान करेगी। ट्रेन मध्य प्रदेश के रीवा, जबलपुर और रानी कमलापति स्टेशनों से होकर गुजरेगी, जहां से यात्री ट्रेन में चढ़ कर उत्तर दर्शन के लिए रवाना हो सकेंगे।

7 रातें और 8 दिनों की इस यात्रा में हरिद्वार, ऋषिकेश, अमृतसर एवं वैष्णोदेवी के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा। इसके लिए यात्रियों को रुपए 12.950 प्रति व्यक्ति (बजट क्लास शयनयान श्रेणी) रुपए 14,650 प्रति व्यक्ति (स्टैंडर्ड क्लास-शयनयान श्रेणी) एवं रुपए पति स्टेशन 24,050 प्रति व्यक्ति (कम्फर्ट गी क्लास वातानुकूलित तृतीय श्रेणी) का खर्च उठाना होगा। इसमें चाय, नाश्ता, दोपहर और रात का भोजन सहित बजट क्लास के यात्रियों को हाल/धर्मशाला, स्टैंडर्ड क्लास के यात्रियों को नॉन-एसी बजट होटल एवं कम्फर्ट क्लास के यात्रियों को एसी इकॉनामी होटल में रात्रि विश्राम, स्नान की सुविधा दी जाएगी।

स्थानीय भ्रमण के लिए बजट एवं स्टैंडर्ड क्लास के यात्रियों को नॉन-एसी बसों एवं कम्फर्ट क्लास के यात्रियों को एसी बसों की सुविधा प्रदान की जाएगी। टिकिट शुल्क में ही यात्रियों को 4 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा भी शामिल रहेगा। इस यात्रा में श्रद्धालुओं की हर सुविधाओं का ध्यान रखा जाएगा। कोविड नियमों का पालन होगा। कोच, शौचालय से लेकर यात्रियों के सामानों तक को सैनिटाइज किया जाएगा। सैनिटाइजर, मास्क और फेस शील्ड भी श्रद्धालुओं को मुफ्त दिए जाएंगे।

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker