पंचांग पुराण

30 साल बाद शनि प्रवेश करेंगे कुंभ राशि में, इन 4 राशियों पर बरसेगी की कृपा,होगी धन की वर्षा

यह प्रभाव वैसे भी सभी राशियों को प्रभावित करेगा। लेकिन इसका प्रभाव मुख्य रूप से 4 राशियों के लोगों पर पड़ेगा। जो धन लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं

ज्योतिष की दृष्टि से शनि की चाल काफी महत्वपूर्ण मानी जाती है। क्योंकि इस ग्रह का हमारे जीवन पर विशेष प्रभाव पड़ता है। शनि को न्याय का देवता माना जाता है। वे लोगों को उनके कर्मों के अनुसार पुरस्कृत करते हैं। शनि 30 वर्ष बाद अपनी स्वरशी कुम्भ में प्रवेश करने जा रहे हैं। यह प्रभाव वैसे भी सभी राशियों को प्रभावित करेगा। लेकिन इसका प्रभाव मुख्य रूप से 4 राशियों के लोगों पर पड़ेगा। जो धन लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं। जानिए कौन सी राशि के हैं ये लोग।

जब भी शनि की चाल में परिवर्तन होता है तो इसका प्रभाव सभी राशियों के लोगों के जीवन पर पड़ता है। शनि 30 वर्ष बाद अपनी स्वराशि कुम्भ में प्रवेश करने जा रहे हैं। शनि के इस राशि में प्रवेश करते ही 4 राशि वालों का भाग्य बदल जाएगा। धन के प्रबल योग दिखाई दे रहे हैं। अटकी हुई बातें फिर से होने लगेंगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। जानिए कौन से ऐसे संकेत हैं जिनके लिए शनि की यह चाल फायदेमंद साबित होगी।

मेष राशि (mesh Rashi) : इस राशि के जातकों के लिए यह रूप शुभ रहेगा। आपकी किस्मत खुल जाएगी। पदोन्नति के विशेष योग बन रहे हैं। हर प्रयास में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पदोन्नति के साथ-साथ आय में वृद्धि हो सकती है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। वेतन वृद्धि के योग नजर आ रहे हैं। यात्रा से धन कमाने में सफल रहेंगे। निवेश के लिए समय सही है। किसी पुराने रोग से मुक्ति मिलेगी।

वृष राशि( vrish Rashi): इस राशि के जातकों के लिए समय काफी अनुकूल नजर आ रहा है। इस समय आप जो काम करेंगे वह सफल होगा। आमदनी बढ़ने की प्रबल संभावनाएं हैं। जो लोग फ्रेशर हैं उन्हें मनचाहा काम मिल सकता है। व्यापारियों के लिए भी यह समय फायदेमंद साबित होगा। इस राशि के जातकों के लिए शनि की उपस्थिति लाभकारी सिद्ध होगी। करियर में उन्नति के द्वार खुलेंगे। व्यापारियों को विशेष लाभ होगा। अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। नई नौकरी मिलने के योग बन रहे हैं। विदेश यात्रा का सपना भी साकार हो सकता है

सिंह राशि( Singh Rashi) : अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो इस दौरान आपको नौकरी के कई अच्छे अवसर मिलेंगे। आप एक से अधिक माध्यमों से धन कमाने में सफल रहेंगे। पैसे बचाने की भी योजना बनाएं। निवेश रंग ला सकता है। जो लोग विदेश में काम करने के इच्छुक हैं उनके लिए यह समय अनुकूल साबित होगा। यह समय आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। नौकरी में लाभ के कई अवसर प्राप्त होंगे। पैसा पाने के कई तरीके हैं। नया काम शुरू कर सकते हैं। सरकारी नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी समय अनुकूल दिख रहा है। वरिष्ठ अधिकारियों का पूरा सहयोग आपको प्राप्त होगा।

धनु राशि(Sagittarius) : आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। यात्रा से आपको अच्छा धन लाभ होगा। धन में जबरदस्त वृद्धि होगी। नई नौकरी मिलने की प्रबल संभावना है। आप व्यापार में अच्छा पैसा कमाने में भी सफल होंगे। सरकारी नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी समय अनुकूल है। मेहनत रंग लाएगी। निकासी की जा सकती है। घर या वाहन सुख मिल सकता है। कमाई अच्छी होगी। व्यापार में लाभ होगा। नई नौकरी मिलने के प्रबल योग हैं।

Back to top button