राजनीति

Digvijay singh के गलत ट्वीट पर बरसे CM, शिवराज बोले दंगे की साजिश,सरकार कर सकती है कानूनी कार्रवाई

अपने विवादित बयानों के लिए अलग पहचान रखने वाले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अब बिहार के फोटो को खरगोन का बताकर ट्वीट कर दिया। इस पर उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसे सांप्रदायिक दंगे भड़काने की साजिश बताया है। जिसके बाद दिग्विजय सिंह ने अपना ट्वीट हटा दिया.

भोपाल: अपने बयानों के चलते आए दिन सुर्खियों में बने रहने वाले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह एक बार फिर से नए विवाद को न्योता दे दिया है। उन्होंने बिहार की एक तस्वीर को खरगोन का बताकर ट्वीट कर दिया। जब ट्रोल हुए तो ट्वीट ही डिलीट कर दिया। इसके बाद भी राज्य सरकार उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के रास्ते तलाश रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसे दंगे भड़काने की साजिश बताया। वहीं, गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा बोले कि कानूनी कार्रवाई करने के लिए विधि विशेषज्ञों से राय ले रहे हैं। 

बता दें कि मध्य प्रदेश के खरगोन और बडवानी में रामनवमी के जुलूस पर पथराव की घटना के बाद सरकार दंगाइयों पर सख्ती बरत रही है। मंगलवार सुबह पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मस्जिद में भगवा ध्वज लगाने की कोशिश कर रहे कुछ लोगों के फोटो को खरगोन का बताकर ट्वीट कर दिया।और लिखा कि क्या तलवार लाठी लेकर धार्मिक स्थल पर झंडा लगाना उचित है. क्या खरगोन प्रशासन ने हथियारों को लेकर जुलूस निकालने की इजाजत दी थी. क्या जिन्होंने पत्थर फेंके चाहे वो जिस भी धर्म के हों, सभी के घर पर बुलडोजर चलेगा?  शिवराज जी मत बोलिए.. आप ने निष्पक्ष होकर सरकार चलाने की शपथ ली थी…गलत फोटो के लिए दिग्विजय सिंह ट्रोल हुए, तो उन्होंने यह ट्वीट ही डिलीट कर दिया।   

दिग्विजय सिंह ने डिलीट किया ट्वीट 
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दिग्विजय सिंह ने गलत ट्वीट किया और भ्रम फैलाकर कुछ और ही रंग देने का प्रयास कर रहे हैं। बाद में उन्होंने ट्वीट डिलीट किया। दिग्विजय सिंह ने हमेशा की तरह मध्य प्रदेश को बदनाम किया है। वह इस तरह का ट्वीट कर सांप्रदायिक तनाव फैलाने का काम करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में वह विधि विशेषज्ञों की राय ले रहे हैं, ताकि उन पर वैधानिक कार्रवाई की जा सके।इस पलटवार के बाद दिग्गी ने झूठी फोटो डिलीट कर दी. अब सिर्फ टेक्स्ट दिखाई दे रहा है. 

सीएम शिवराज सिंह नाराज
इस मामले पर सीएम शिवराज सिंह ने भी दिग्विजय सिंह को सोशल मीडियी पर आड़े हाथों लेते हुए जमकर बरसे हैं. उन्होंने लिखा दिग्विजय सिंह ने एक धार्मिक स्थल पर युवक द्वारा भगवा झंडा फहराने का फोटो सहित ट्वीट किया है, वह मध्यप्रदेश का नहीं है।श्री दिग्विजय सिंह का यह ट्वीट प्रदेश में धार्मिक उन्माद फैलाने का षड्यंत्र है और प्रदेश को दंगे की आग में झोंकने की साजिश है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

रामेश्वर शर्मा बोले- निष्पक्ष तुड़ाई होगी
दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि यही तो मामा के बुलडोजर की ताकत है। चला खरगोन के जिहादियों पर और दर्द सीधे आपके दिल तक पहुंच गया। आप रात भर न सो पाए होंगे, आपका मन बड़ा व्यथित होगा इसलिए ये झूठा फोटो ले आए। निष्पक्ष तुड़ाई की जाएगी जिस घर से पत्थर, पेट्रोल बम निकला था, उसे घर मिट्टी में मिला दिया जाएगा। 

Khargone में पत्थर फेंके जाने पर तो @asadowaisi जी ने ऐतराज नहीं जताया, अब पत्थर फेंकने वालों पर कार्रवाई हो रही हो तो उनका आपत्ति जताना बताता है कि उन्हें किस बात कि पीड़ा हो रही है। https://t.co/hZT5Stdjzf

Back to top button