राजनीति

Home Minister Narottam Mishra का बड़ा बयान, OBC आरक्षण को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना,बोले- कांग्रेस की साजिश का नतीजा

Home Minister Narottam Mishra's big statement, targeted the opposition regarding OBC reservation, said - the result of Congress's conspiracy

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। राज्य के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा Home Minister Narottam Mishra ने आज ओबीसी आरक्षण के बिना शहरी निकाय चुनाव कराने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा ओबीसी के साथ किए गए अन्याय को पिछड़ा वर्ग कभी माफ नहीं करेगा।इतिहास ने दिखाया है कि कांग्रेस ने हमेशा देशी और पिछड़े वर्गों के साथ विश्वासघात किया है।

राज्य के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम Home Minister Narottam Mishra ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘सबसे पहले हमें ओबीसी को बचाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के पीछे के कारणों पर गौर करना चाहिए. कांग्रेस इस मुद्दे पर कोर्ट नहीं जाती तो बहुत कुछ नहीं होता। हम ओबीसी को बचाने के साथ-साथ चुनाव भी करा रहे थे, प्रक्रिया शुरू की लेकिन कांग्रेस, जो हमेशा ओबीसी वर्ग के खिलाफ थी, अदालत में चली गई।

Home Minister Narottam Mishra का बड़ा बयान, OBC आरक्षण को लेकर विपक्ष पर साधा निशाना,बोले- कांग्रेस की साजिश का नतीजा
photo by google

Read Also-Alwar News:पूर्व कलेक्टर नन्नुमल पहाड़िया समेत 1अधिकारी गिरफ्तार, ACB ने दलाल को रिश्वत देते पकड़ा

डॉ. मिश्रा Home Minister Narottam Mishra ने कहा कि अगर हम चुनाव या संरक्षण के बारे में गलत थे, तो कांग्रेस जनता के दरबार में जाएगी और चुनाव लड़ेगी, जहां जनता तय करेगी कि कौन सही था और कौन गलत। लेकिन कांग्रेस भाग गई। चुनाव के साथ कोर्ट पहुंचे गृह मंत्री। मिश्रा Home Minister Narottam Mishra ने कहा कि कांग्रेस ने साजिश के तहत पिछड़े वर्गों के साथ अन्याय किया है। यदि आप विपक्ष में हैं तो आपत्ति के साथ अदालत जाना मामलों को जटिल बनाता है और यदि आप महाराष्ट्र में सत्ता में हैं, तो अदालत को सही रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं की गई है और पिछड़ा वर्ग सुरक्षा से वंचित है। कांग्रेस का असली चेहरा।

उन्होंने Home Minister Narottam Mishra कहा की सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस झूठे आंसू बहा रही है और इसके लिए बीजेपी और शिवराज सरकार को जिम्मेदार ठहरा रही है. ओबीसी विभाग।

उमा श्री भारती, स्वर्गीय बाबू लाल गौर और अब सीएम शिवराज सिंह चौहान इसी श्रेणी से आते हैं। मौजूदा प्रधानमंत्री मोदी जियो इसी श्रेणी के हैं। बीजेपी की तरफ से नेता प्रतिपक्ष बने विक्रम वर्मा भी इसी कैटेगरी से आते हैं. ओबीसी के नाम पर झूठे आंसू बहाने वाली कांग्रेस ने आज तक किसी पिछड़े वर्ग के नेता को मुख्यमंत्री या विपक्ष का नेता नहीं बनने दिया. इसके विपरीत, जिसने प्रयास किया वह हाशिए पर है।

गृह मंत्री Home Minister Narottam Mishra ने कहा कि सच्चाई यह है कि कांग्रेस ने हमेशा पिछड़े वर्गों के साथ अन्याय किया है. जब सुभाष यादव खुद मुख्यमंत्री बनने वाले थे, तब उन्हें षडयंत्र करके सरकार बनाने नहीं दिया गया था।

उनके बेटे और दिग्गज नेता अरुण यादव को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया गया, उन्हें चुनावी टिकट नहीं दिया गया. इन सभी उदाहरणों से पता चलता है कि कांग्रेस में पिछड़े वर्ग के किसी भी नेता को आगे नहीं बढ़ने दिया गया।

Akshay Kumar ने बेटे को 1-1 पैसों के लिए कर दिया मोहताज,करोड़ो की प्रॉपर्टी के बाद भी लेते है बेटे से पाई पाई का हिसाब
photo by google  Akshay Kumar ने बेटे को 1-1 पैसों के लिए कर दिया मोहताज,करोड़ो की प्रॉपर्टी के बाद भी लेते है बेटे से पाई पाई का हिसाब

गृह मंत्री Home Minister Narottam Mishra  ने कहा कि कांग्रेस इस बात से अच्छी तरह वाकिफ थी कि उसने शुरू से ही पिछड़े वर्गों के खिलाफ साजिश रची थी। उन्होंने, जो वर्तमान में विपक्ष के नेता हैं, उन्होंने विधानमंडल से कहा कि उन्हें पिछड़ी आबादी के अनुसार 27 प्रतिशत आरक्षण देना होगा, यही जानकारी अदालत को दी गई थी।

कोर्ट में इस मामले में तत्कालीन कमलनाथ सरकार की लापरवाही किसी से छिपी नहीं है.

यह सब यह साबित करने के लिए काफी है कि कांग्रेस ने हमेशा ओबीसी वर्ग के साथ अन्याय करने का पाप किया है और वही कांग्रेस ने ओबीसी वर्ग को संरक्षण से वंचित करने का बड़ा पाप किया है। यह राज्य के लोगों और ओबीसी वर्ग के लोगों के लिए भी अच्छी तरह से जाना जाता है। इस पाप की कीमत कांग्रेस को चुकानी पड़ेगी। हम पहले भी ओबीसी आरक्षण के साथ मतदान के पक्ष में रहे हैं और अब भी ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव कराने के पक्ष में हैं। हमारा संकल्प है कि सरकार ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव कराने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

Back to top button