खेल

दूसरे टी-20 में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराया, मैच में बने ये रिकॉर्ड्स

प्रोविडेंस (गयाना), एक अगस्त (एपी) निकोलस पूरन की आतिशी बल्लेबाजी के बावजूद वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान ने सात रन से हराकर चार मैचों की श्रृंखला में 1 . 0 से बढत बना ली ।बायें हाथ के बल्लेबाज पूरन ने छह छक्कों और चार चौकों समेत 33 गेंद में नाबाद 62 रन बनाकर वेस्टइंडीज को चार विकेट पर 150 रन तक पहुंचाया ।

इससे पहले पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 157 रन बनाये थे । कप्तान बाबर आजम ने 51 और मोहम्मद रिजवान ने 46 रन का योगदान दिया ।वेस्टइंडीज के लिये जैसन होल्डर ने 26 रन देकर चार विकेट लिये । वहीं ड्वेन ब्रावो ने मोहम्मद हफीज और फखर जमां को लगातार दो गेंदों पर आउट किया । पाकिस्तान ने आखिरी चार ओवरों में छह विकेट गंवाये ।

जवाब में वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज मोहम्मद हफीज की स्पिन गेंदबाजी का सामना नहीं कर सके जिन्होंने चार ओवर में सिर्फ छह रन देकर एक विकेट लिया । वेस्टइंडीज के एविन लुईस 33 गेंद में 35 रन बनाकर चोट के कारण बाहर हो गए । उस समय वेस्टइंडीज को छह ओवर में 82 रन की जरूरत थी ।

कीरोन पोलार्ड जहां तेजी से रन नहीं बना सके, वहीं पूरन ने अच्छे स्ट्रोक्स लगाये । इसके बावजूद टीम को जीत नहीं दिला सके । बारबाडोस में पहला वनडे बारिश के कारण नहीं हो सका था । अगले दो मैच रविवार और मंगलवार को गयाना में ही होंगे ।

बाबर ने अर्धशतक लगाकर बनाए ये रिकॉर्ड्स

पाकिस्तानी कप्तान बाबर ने 40 गेंदों में 51 रन बनाए जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल थे। टी-20 अंतरराष्ट्रीय में यह उनका 20वां अर्धशतक था।बाबर सबसे कम पारियों में 20 टी-20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बने हैं। बाबर ने 56 पारियों में यह कारनामा किया है। उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली (62 पारी) के रिकॉर्ड को तोड़ा है। बाबर (2,204) टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 2,000 रन पूरे करने वाले नौवें बल्लेबाज बने हैं।

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker