खेल

पाकिस्तान ने वनडे में सबसे बड़ी हार का रिकॉर्ड किया अपने नाम,फैंस ने जमकर काटा बवाल !

snn

Cricket Records: क्रिकेट अनिश्चितताओं का खेल है उसमें रोजाना कोई ना कोई रिकॉर्ड बनते हैं और कईरिकॉर्डटूटते भी है . लेकिन कई रिकॉर्ड ऐसे होते हैं तो हमेशा के लिए कायम हो जाते हैं. वनडे क्रिकेट का एक ऐसा ही रिकॉर्ड पाकिस्तान (Pakistan) के नाम है, जो पिछले 24 साल से आज तक बरकरार है.

नई दिल्ली। एक दिवसीय क्रिकेट 50 ओवर का खेल है। आज 300 रन का स्कोर आम हो गया है। लेकिन आज भी 400 रन बनाना आसान नहीं है। लेकिन अगर कोई टीम किसी मैच को 400 रन से जीत ले तो यह खास बात होगी। यह कारनामा अब तक सिर्फ एक बार वनडे इंटरनेशनल में हुआ है। यह शर्मनाक रिकॉर्ड पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम के नाम है। 24 साल पहले आज ही के दिन 1997 में न्यूजीलैंड को पाकिस्तान (पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड) से 408 रनों के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था। जहां पाकिस्तान टीम के फैंस अपनी टीम की बड़ी हार देख जमकर बवाल किया था। इस मैंच के बाद कई लोगो ने खिलाडियो के घर के सामने जमकर प्रदर्शन किया था।

खाने में मासिक धर्म का खून मिलाकर देती थी पत्नी, संक्रमण फैला तो चौक गया पति – विंध्य न्यूज़

न्यूजीलैंड ने 455 का खड़ा किया था विशाल स्कोर

जहां तक महिला और पुरुष एकदिवसीय क्रिकेट की बात की जाए तो केवल एक बार किसी टीम ने 400 या अधिक रनों से एकदिवसीय मैच जीता है। 29 जनवरी 1997 को क्राइस्टचर्च में खेले गए एक मैच में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 5 विकेट खो कर 455 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था। कप्तान मिया लुईस ने पाकिस्तान गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 72 गेंदों में 105 रन ठोका था । इसके अलावा 3 खिलाड़ियों ने हाफ सेंचुरी भी लगाई है। इतना ही नहीं पाकिस्तान के गेंदबाजों ने भी 40 रन अतिरिक्त दिए।

सेक्सुअल एक्टिविटीज ने महिला की बचाई जान!…सुनाई आपबीती कहानी – विंध्य न्यूज़

9 के रन रेट से बनाया था रन

न्यूजीलैंड की टीम करीब 9 के रन रेट से विशाल स्कोर खड़ा किया था । लेकिन उन्होंने पूरी पारी में केवल 2 छक्के लगाए। सलामी बल्लेबाज डीबी हॉकली ने 68 गेंदों में 88, ट्रुडी एंडरसन ने 65 गेंदों में 85 और क्लारा निकोलसन ने 53 गेंदों में 73 रन की पारी खेली। पाकिस्तान टीम ने 6 गेंदबाजों को आजमाया। तीन गेंदबाजों ने 60 से ज्यादा रन गवाए। शरमिन खान सबसे महंगे बाहर साबित हुए उन्होंनें 10 ओवर में 87 रन देकर 2 विकेट प्राप्त किया ।

रिटायरमेंट के दिन लाल साहब को गिफ्ट में दिए जूते की माला, जवाब में अफसर ने कहा – Thank You! – कर्मचारी संघ ने लगाए गंभीर आरोप सुनिए आखिर क्या कहा

9 खिलाड़ी दहाईं के अंक को नही छू सकी

456 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत खराब रही और शून्य पर ही पहला विकेट गिर गया। खराब शुरुआत के साथ महज 23 ओवर में 47 रन पर पूरी टीम सिमट गई। टीम के 9 खिलाड़ी दहाई के अंक को छू भी नहीं पाए। टीम की ओर से सबसे बड़ा स्कोर 11 रन रहा। न्यूजीलैंड की टीम ने केवल चार गेंदबाजों का इस्तेमाल किया। क्लारा निकोलसन की धारदार गेंदबाजी करते हुए महज 16 रन देकर 4 विकेट लिए। जस्टिन फ्रायर ने तीन और जूली हैरिस ने दो विकेट लिए। इस तरह कीवी टीम ने 408 रन से मैच जीत लिया।

Aashram की बबिता ने समंदर के बीच दिखाया बिकिनी अवतार, बाबा निराला व फैंस हुए घायल- Photo – विंध्य न्यूज़

फिर नही हुई इतनी बड़ी हार

महिला वनडे इन्टरनेशनल मैंच की बात करें तो टीम अब तक 3 बार 350 से ज्यादा रन से मैच जीत चुकी है। टॉप-2 में सबसे ज्यादा बड़ी हार का रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम ही है. फरवरी 1997 में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 374 रनों से हराया था। 1997 में ऑस्ट्रेलिया डेनमार्क से 363 रनों से हार गया था। पुरुषों के एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की बात करें तो कोई भी टीम 300 रनों से मैच नहीं जीत पाई। 2008 में, न्यूजीलैंड आयरलैंड से 290 रनों के बड़े अंतर से हार गया था।

Urvashi Rautela का हॉट रेड ब्रा लेट और स्कर्ट में दिखाई मदहोश जवानी,बोल्ड अवतार में फैंस के छूटे पसीने – विंध्य न्यूज़

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker