Vijay Hazare Trophy : ऋतुराज गायकवाड की देखिए बैटिंग - 1 ओवर में लगाए 7 छक्के, युवराज को पीछे तोड़ बनाया विश्व रिकॉर्ड - विंध्य न्यूज़
MP news : मध्य प्रदेश मखावद ग्राम पंचायत की अनूठी पहल, सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए पालना होगा गाय!

photo by mee

Vijay Hazare Trophy: वे लिस्ट-ए क्रिकेट के एक ओवर में 7 छक्के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. महाराष्ट्र के इस बल्लेबाज ने उप्र के खिलाफ यह विश्व रिकॉर्ड बनाया है . पारी के 49वें ओवर में उन्होंने बाएं हाथ के स्पिनर शिवा सिंह पर 7 छक्के सहित 43 रन बटोरकर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

Vijay Hazare Trophy: ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने महाराष्ट्र और यूपी के बीच विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy Quarter Finals) मैच में पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह का 1 ओवर में छह सिक्स लगाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. गायकवाड ने विश्व रिकॉर्ड बना दिया. जिसे तोड़ना अब शायद मुश्किल होगा. एक ही ओवर में ऋतुराज ने 7 छक्के जड़ दिये. इसकी बदौलत गायकवाड़ 159 गेंदों पर 220 रनों पर पहुंच गये.

बता दें कि लिस्ट-ए क्रिकेट में ऋतुराज का ये पहला दोहरा शतक है. ऋतुराज की महाराष्ट्र टीम ने उत्तर प्रदेश को 50 ओवरों में 331 रनों का लक्ष्य दिया. ऋतुराज गायकवाड़ की पारी में 10 चौके 16 छक्के शामिल थे. टीम के बाकी खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाए. वहीं मैच के 49 वें ओवर में ऋतुराज ने 43 रन बटोरे. महाराष्ट्र ने इस मैच को 58 रनों से जीत लिया और ऋतुराज बने मैन ऑफ द मैच.मैच में महाराष्ट्र ने उप्र के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 330 रन का अच्छा स्कोर खड़ा किया है. यह उनका विजय हजारे ट्रॉफी की अंतिम 8 पारियों में छठा शतक भी है.

25 साल के ऋतुराज गायकवाड़ के 100 रन 109 गेंद पर पूरे हुए. लेकिन उन्होंने अगले 120 रन सिर्फ 50 गेंद पर बना दिए. पारी के 49वें ओवर में उन्होंने बाएं हाथ के स्पिनर शिवा सिंह पर 7 छक्के सहित 43 रन बटोरे. पहली गेंद पर ऋतुराज ने लॉन्ग ऑन पर छक्का जड़ा. दूसरी गेंद पर भी उन्होंने स्ट्रेट छक्का जड़ा. तीसरी गेंद पर लेग साइड पर छक्का लगाकर हैट्रिक पूर की. चौथी और 5वीं गेंद पर उन्होंने मिड ऑफ पर छक्का लगाया. 5वीं गेंद नोबॉल भी रही.