Apple:गुम हुए 16 सामान को पल भर में एक साथ ढूंढ सकता है Apple का छो
Apple:गुम हुए 16 सामान को पल भर में एक साथ ढूंढ सकता है Apple का छोटू डिवाइस, पानी में गिरने पर भी नहीं होगा खराब

photo by google

Apple का मोबाइल हो या डिवाइस इनके गुण के बारे में हर कोई जानता है, लेकिन एप्पल का मार्केट में एक ऐसा डिवाइस आया है जो खोए हुए सामान को ट्रैक करते हुए एक क्षण में खोज निकालने की क्षमता रखता है.

एप्पल के डिवाइस के बारे में बात करें तो सुनने में जरूर अटपटा लगता है की खोई हुई चीज कैसे वापस ला सकता है या इसे खोज सकता है, लेकिन एप्पल यह दावा करता है कि अगर आपका सामान खो गई है तो यह डिवाइस खोज निकालेगा. कुछ लोग तो यह भी कहते हैं कि इस एप्पल के एयरटेग के माध्यम से जान बचाने मे मदद की जाती है. कहने को तो लोग यही कहते हैं कि सुरक्षा में भी यह बहुत काम करता है. लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. कहने के लिए तो कहा जाता है कि 16 तरीके से अगर सामान खो गया है तो यह ढूंढ निकालेगा अब यह कितनी सच्चाई है यह तो एप्पल का एयरटेग ही बता सकता है.

photo by google

बताया जाता है कि वर्ष 2021 में एप्पल ने एयरटेग का निर्माण किया था. यह एक ऐसा डिवाइस है. जिसका आकार बहुत छोटा है जिस तरीके से चाबी में गुच्छे लगाते हैं उसी आकार का डिवाइस है. अगर इसको आप अपनी मोटरसाइकिल, स्कूटी या कार की चाबी में वालेट लगा लेंगे तो किसी को पता तक नहीं चलेगा कि एप्पल एयरटेग लगाया गया है.

photo by google

बताया जाता है कि भारत में इसकी कीमत 35 सो रुपए से शुरुआत हुई है. इसमें सबसे बड़ी खासियत यह बताई जाती है कि एप्पल की आईडी को 16 एयर टैग से जोड़ा  जा सकता है. साथ ही 16 सामानों को एक साथ सर्च किया जा सकता है.

photo by google

कहां जाता है कि एप्पल के इस डिवाइस में 1.25 इंच का एयरटेग डायमीटर लगाया गया है. इस छोटे से ट्रैकिंग डिवाइस में एकदम चमकीला सफेद फ्रंट लगाया गया है. कहा जाता है कि CR2032 के बैटरी के पास चमकदार डिजाइन बनाया गया है.जो बेहद ही खूबसूरत दिखाई देता है जो किसी भी आइटम को डायरेक्ट अटैच कर लेता है.

photo by google

बताया जाता है कि नेटवर्क को खोजने में काफी मदद करता है. नेटवर्क किसी भी एयरटेल का हो यह तत्काल पता लगा लेता है. कहने को तो यह भी कहा जाता है कि लाखों-करोड़ों आईफोन और आईपैड इस डिवाइस का लाभ उठा सकते हैं.

photo by google

बताया जाता है कि इसके माध्यम से मैप भी दिखाई देता है और जब इसका लास्ट मोड़ होता है. तब फाइंड माय नेटवर्क के माध्यम से किसी भी व्यक्ति के माध्यम से पता लगाया जा सकता है. यह पूरी तरीके से ऑटोमेटिक नोटिफिकेशन भेजने का काम करता है. 

photo by google

इसके माध्यम से कांटेक्ट को भी जोड़ सकते हैं या किसी भी व्यक्ति आइटम को ढूंढता है तो उसका  विधिवत पता लगा सकते हैं.यह डिवाइस भले ही देखने में छोटा है लेकिन इसका काम बहुत बड़ा बताया जाता है. कहा जाता है कि इसकी बैटरी लगभग 1 वर्ष तक चलती है. उसे बड़े आराम से यूजर्स के द्वारा बदला भी जा सकता है.बैटरी को किस तरीके से आप स्वैप कर सकते हैं.

photo by google

इसको अगर आपको बंद करना है तो एयरटेल के बैक पैनल को दबा सकते हैं या फिर उसे घुमा सकते हैं. इसके बैटरी की जो लाइफ है. कम बताई जाती है इतना जरूर है कि जब इसकी बैटरी काम करना बंद कर देगी धीरे-धीरे तो एक नोटिफिकेशन आएगा जिसमें लिखा रहेगा कि अब आपकी बैटरी को बदलने की जरूरत आ गई है.

photo by google

यह भी पढ़े — Festive Hairstyles:झुमके के साथ ट्राई करें ये डिफरेंट हेयरस्टाइल्स,पार्टी में सब करेंगे आपकी तारीफ

यह भी पढ़े — Style Heavy Dupatta:हैवी दुपट्टे को शरारा सूट के साथ करें कैरी,खूबसूरती में लग जाएगी चार चांद,स्टाइल करने यहां से लें आइडिया

यह भी पढ़े — CM Shivraj बेरोजगारों को दे सकते हैं बड़ा तोहफा! हर परिवार को मिलेगी एक नौकरी, जानिये क्या हैं तैयारी