अनोखी शादी… सोशल डिस्टेंस के शादी,परिजनों ने वीडियो कॉलिंग कर दिया आशीर्वाद,  - विंध्य न्यूज़

मन्दसौर – जिला में कोरोना कॉल में हुई शादी में जहां कोरोना संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया तो वही दूल्हा और दुल्हन के तमाम रिश्तेदारों ने वीडियो कॉल के माध्यम से विवाह समारोह में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए दूल्हा दुल्हन को ई-आशीर्वाद देकर वर-वधु के उज्जवल भविष्य की कामना की । खास बात यह रही कि दूल्हे की दोनों सगी बहनें भी शादी में सम्मिलित नहीं हो पाई । अपने भाई के विवाह रस्मो को ऑनलाइन देख दोनो बहाने भावुक हो उठी । 

आरक्षक मामा ने भांजी के साथ किया दुराचार, आरोपी गिरफ्तार

दरअसल मन्दसौर के पारख कॉलोनी में रहने वाली रुचिका और विकास के विवाह समारोह की है । रुचिका मन्दसौर यूनिवर्सिटी में लेक्चरर है तो दूल्हा विकास नागले इंदौर में सिविल इंजीनियर है । शादी की तैयारियों के बीच हुए पहले फेज के लॉक डाउन में परिजनों ने शादी का दूसरा महूर्त देख तारीख आगे बढ़ा दी लेकिन चौथे फेज के लॉक डाउन में दोनो परिवारों की सहमति से सीमित संख्या और संसाधनों के साथ विवाह करने का निश्चय किया । बारात इंदौर से दो गाड़ियों में मन्दसौर पहुची जिसमे दूल्हे विकास सहित पांच लोग आए ।

चुरहट डॉक्टर सुसाइड केस – एक वर्ष बाद डॉ के आत्महत्या को लेकर पूर्व CMHO सहित चार दोषियों के ऊपर केस दर्ज,जानिए क्या है मामला

बारातियों का स्वागत सेनेटाइजर और मास्क देकर किया गया । विवाह समारोह में ना तो दूल्हे की दोनों सगी बहाने शामिल हो पाई ना ही नजदीकी रिश्तेदार । लिहाजा सभी ने वीडियो कॉल पर ऑनलाइन विवाह रस्मो में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई और आशीर्वाद दिया । दूल्हे की बड़ी बहन रानू मुंबई में आईटी इंजीनियर है जबकि छोटी बहन शानू बंगलुरू में गायनोलॉजिस्ट है । लॉक डाउन के बीच दोनो ही शादी में नही पहुच पाई अपने भाई की शादी ऑनलाइन देख भावुक हो उठी । 

अजब-गजब…रात होते ही गाय से मिलने आ जाता है तेंदुआ,जानिए क्या है दोनों के बीच का ये रहस्य

हालांकि दोनों परिवार सीमित खर्च वाली शादी को बेहतर मानते है और दोनो परिवारों ने शादी में ख़र्च होने पैसा समाज के आर्थिक रूप से कमजोर बच्चो की शिक्षा में देने का फैसला किया है । दूल्हे के पिता का कहना हैं कि शादियों में फिजूल खर्च के रूप में बहाया जाने वाला पैसा अगर समाज को आर्थिक रूप से सक्षम बनाने में लगाया जाए तो ज्यादा बेहतर है । वही दोनो परिवारों का मानना है कि कोरोना काल मे देश आर्थिक कमजोरी आई है । सबको मिलकर आने वाली चुनोतियो को स्वीकार करते हुए आगे बढ़ना है ।

वायरल वीडियो..शराबी महिला का हंगामा,शराब बिक्री के पहले दिन से ही परिणाम आना शुरू,वीडियो देखें,

रुचिका कटारिया दुल्हन – शादी की तारीख तो पहले ही फिक्स हो गई थी । लेकिन सिचुएशन ही ऐसी है आगे महूर्त नही मिल रहा था ।सब रिश्तेदार ऑनलाइन मौजूद है । बस अभी की स्थिति में जो सबसे अच्छा हो सकता है वही कर रहे है ।

विकास नागले दूल्हा – बहने नही है तो अच्छा तो नही लग रहा है । लेकिन अब हमें ऐसे ही हालातो से सामना करने की आदत डालना होगी ।

ललित नागले दूल्हे के पिता–अभी इस लॉक डाउन की वजह से हमने कम से कम सदस्यों की उपस्थिति में शादी सम्पन्न की है । मेरी बेटी दामाद और रिश्तेदार सब ऑनलाइन उपस्थित थे । हम इंदौर से पांच लोग बारात ले कर आए है । इससे जो धन की बचत होगी उसे हम गरोबो और बच्चो की शिक्षा में लगाएंगे । 

रानू– दूल्हे की बहन-– बहुत खुश है। मैं रो नही रही हु ये खुशी के आंसू है । इतने दिनों के बाद बाद ये खुशी मिल रही है । शानू– दूल्हे कि बहन – ऑनलाइन की वजह से में भैया की शादी देख पा रही हु । में बहुत खुश हूं ।

2 thoughts on “अनोखी शादी… सोशल डिस्टेंस के शादी,परिजनों ने वीडियो कॉलिंग कर दिया आशीर्वाद, 

Comments are closed.