अलीराजपुर के माली फलिए गांव में कुएं में गिरे तेंदुए को ढाई घंटे में रेस्क्यू कर बचाया, - विंध्य न्यूज़

अलीराजपुर – बरझर पंचायत के माली फलिए में जनपद उपाध्यक्ष गोपाल चौहान के कुएं में एक तेंदुआ पानी की तलाश में गिर गया।अन लॉक-डाउन की वजह से वनक्षेत्र सहित ग्रामीण इलाके में कोई भी व्यक्ति बाहर नहीं निकल रहा है। रविवार की सुबह जब चौहान के भाई प्रताप चौहान खेत में पहुचे तो कुएं के भीतर से तेज आवाज आ रही थी। उसने जब तेंदुआ को देखा संभवत तेंदुआ रात्रि के समय में कुए में गिरा होगा जिसकी सूचना फिरोज खान ने रेंजर  संलिप्तता रावत,पुलिस चौकी प्रभारी आर.एस. मकवाना व उपसरपंच हिमसिंह बरिया को दी। खबर लगते ही वन विभाग व पुलिस की टीम दोनो बरझर पहुंचे।

बताया जा रहा है कि तेंदुआ को बिना नुकसान पहुंचाए बचाया जाए। तेंदुआ को बचाने में करीब ढाई घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया।इस बीच लकड़ी की खाट कुएं में उतारा गया जहां तेंदुआ खुद को बचाने केेेे लिए खाट पर बैठ गया। तेंदुए के कुएं में गिरने की सूचना जंगल में आग की तरह फैल गई देखते ही देखते सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौके पर तेंदुए को देखने पहुंच गए हालांकि इस दौरान मौजूद वन कर्मी व पुलिसकर्मीयो ने ग्रामीणों को कुए से दूर हटाया गया।

पहले भी कुएं में गिर चुके तेंदुएकंडवाल जंगल बरजर गांव से सटा होने के चलते पानी की तलाश में जंगली जानवर हमेशा इधर भटक कर आ जाते हैं इससे पहले भी 3 वर्ष पहले रिंगोल में एक कुएं में तेंदुआ गिर गया था जिसे कड़ी मशक्कत के बाद उसे वन विभाग टीम ने बाहर निकाला और कठ्टीवाड़ा के जंगल में छोड़ दिया था।