इंदौर में आज 120 सेंटर पर लगेंगे कोविशील्ड का पहला व दूसरा तथा कोवैक्सीन का सिर्फ दूसरा डोज

इंदौर — जिले में 2 अगस्त 2021 सोमवार को कोविशिल्ड का प्रथम एवं द्वितीय डोज तथा कोवैक्सीन के सिर्फ दूसरे डोज का टीकाकरण होगा। पूरे जिले में कुल 43 हजार टीके लगाये जायेंगे। यह टीकाकरण 120 टीकाकरण केन्द्रों पर होगा। वैक्सीनेशन प्रीस्लॉट बुकिंग के आधार पर पात्र व्यक्ति को लगाए जाएंगे।
     

नगर निगम आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल ने बताया कि प्री स्लॉट बुकिंग पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। इसे हेतू ऑनलाइन स्लॉट जारी कर दिए गए हैं। नागरिक ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग कर सकते हैं। आग्रह किया गया है कि ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग के दौरान आवंटित स्थान एवं समय पर सेंटर पर पहुंच कर वैक्सीनेशन लगवाएं और सहयोग प्रदान करें। ऑनलाइन प्री स्लॉट बुकिंग नही होने पर सेन्टर पर आने वाले नागरिकों को टोकन के माध्यम से सेंटर पर ही ऑन साइट रजिस्ट्रेशन कर वैक्सीन लगाने की सुविधा उपलब्ध रहेगी।
      

नागरिकों से अपील की गई है कि वैक्सीनेशन के बुकिंग हेतु स्लॉट जारी कर दिए गए हैं नागरिक स्लॉट बुकिंग करा कर वैक्सीनेशन लगाना के लिए दिए गए समय और स्थान पर ही जाकर वैक्सीनेशन के कार्य में सहयोग करें। यदि स्लॉट बुकिंग नही करा पाए है और सेन्टर पर वेक्सीन उपलब्ध है तो नागरिकों को ऑन साइट  बुकिंग कर वेक्सीनेशन किया जा सकेगा।


 गर्भवती महिलाओं का भी हो रहा है वेक्सीनेशन
     

इंदौर जिले में गर्भवती महिलाओं का विशेष रूप से वेक्सीनेशन किया जा रहा है। वेक्सीनेशन अन्य टीकाकरण अनुसार पूर्ण रुप से सुरक्षित है। इसके लिये प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार को गर्भवती महिलाओं को ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन किया जाकर टीकाकरण होगा। इसके लिये 05 विशेष केन्द्र बनाये गये है। इनमें एम.वाय. हास्पिटल, पीसी सेठी हास्पिटल, बाणगंगा हास्पिटल, नंदानगर प्रसुति केन्द्र एवं मांगीलाल चुरिया हास्पिटल शामिल है। गर्भवती महिलाये यहाँ पर प्रत्येक मंगलवार एवं शुक्रवार को वेक्सीनेशन करा सकती है। गर्भवती महिलाओं से अपील की गई है कि वे कोरोना से बचाव का टीका लगवाये। यह यह टीका अन्य टीकों के अनुरूप पूर्ण रुप से सुरक्षित है। अपनी एवं परिवार की सुरक्षा के लिए कोविड टीका अवश्य लगवायें।

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker