uncategorized

इंदौर में हैदराबाद से मंगाई 70 करोड की ड्रग्स पकड़ाई,5 गिरफ्तार

इंदौर — ड्रग्स बाली आंटी गैंग के बाद अब ड्रग्स के खिलाफ इंदौर पुलिस ने मंगलवार को देश की सबसे बड़ी कार्यवाही करते हुए 70 किलो एमडीएमए ड्रग्स पकड़ने में सफलता हासिल की है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार की कीमत करीब 70 करोड़ से भी ज्यादा है. इस एमडी ड्रग्स के साथ पुलिस ने इंदौर के एक टेंट कारोबारी ,उसके बेटे ,भतीजे और उनके लिए हैदराबाद से यह ड्रग्स लेकर आए एक फार्मा कारोबारी व उसके ड्राइवर को गिरफ्तार किया है। इनमें ड्राइवर को छोड़कर चारों आरोपी एमडीएमए ड्रग के बड़े तस्कर,सप्लायर बताए जा रहे हैं।यह पिछले डेढ़ 2 सालों से इस ड्रग्स की बड़े पैमाने पर तस्करी कर रहे हैं।यह बड़ी खेप को साउथ अफ्रीका भेजने के फिराक में थे। पुलिस सभी आरोपियों को बुधवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी ड्रग्स कौन-कौन खरीदा था इस संबंध में पूछताछ की जाएगी।

जुदाई फिल्म का अनिल कपूर बन गया युवक,पत्नी ने डेढ़ करोड रुपए में कर डाला सौदा


मिली जानकारी के मुताबिक पकड़े गए आरोपी दिनेश,उसका बेटा अक्षय ,भतीजा चिमन ,हैदराबाद का फार्मा कारोबारी वेदप्रकाश है। इनके कब्जे से 70 किलो एमडीएमए ड्रग 13 लाख कैश मिले हैं। आरोपी हैदराबाद के फार्मा कारोबारी वेद प्रकाश व्यास के जरिए एमडीएमए ड्रग्स की बड़ी खेप इंदौर में मंगवा कर उसे तस्करों को डिलीवर कर करोड़ों रुपए कमा रहे थे। टेंट हाउस की आड़ में आरोपी कारोबारी दिनेश अग्रवाल और उसके बेटे और भतीजे ने इस पूरे रैकेट को बड़े लेवल पर संचालित कर रखा था.

नाबालिक बलात्कार पीड़िता ने बच्चें को दिया जन्म,SIDHI CRIME


एडीजी योगेश देशमुख ने बताया कि महालक्ष्मी नगर में रहने वाले आरोपी दिनेश के नाम को लेकर चर्चाएं सामने आई थी कि वह एमडीएमए ड्रग मंगवा देता है और रखता भी है। 20 दिन से क्राइम ब्रांच की एक टीम उसके पीछे लगी थी। टीम ने दिनेश के मंदसौर कनेक्शन की पड़ताल की तो पता चला उसका भतीजा व बेटा भी उसके साथ रैकेट में शामिल है । यह हैदराबाद की फार्मा कंपनी एरीस्ट्रांन नोवाटेक प्राइवेट लिमिटेड में एमडी एमएस (सिंथेटिक ड्रग्स )तैयार करवाकर इंदौर में और पूरे आगर मालवा,महाकौशल, निमाड़ अंचल व राजस्थान में सप्लाई कर रहे थे।आरोपित महंगी शराब पीने वालों वह बड़ी गाड़ियों में आने जाने वाले लोगों को टारगेट करते थे और उन्हें ड्रग्स की लत लगते थें। 

कार की डिक्की में भरकर रखे थे एमडी ड्रग्स
हाल ही में इन्होंने अफ्रीका के लिए एक बड़ा कंसाइनमेंट एमडी ड्रग्स का सप्लाई करने का लिया था। टीम ने जब दिनेश व उसके बेटे और भतीजे को टारगेट किया और ड्रग्स चयन पता करने के बाद हैदराबाद के वेद प्रकाश को चिन्हित कर इन्हीं के माध्यम से एमडी ड्रग्स की डिलीवरी देने के लिए इंदौर बुलवाया । वेद प्रकाश अपनी सियाज कार से ड्राइवर मांगी ( 39 )पिता व्यंकटेश निवासी प्रकाशम पंथुलू उधामुल्लापुड़ी जेटीमेडला रंगा रेड्डी (हैदराबाद)के साथ अपनी कार की डिक्की में बोरों में भरकर एमडी ड्रग्स की खेप सड़क मार्ग से ले आया।

कैप्सूल बनाकर करते थे सप्लाई पुलिस ने जब एमडीएम की नारकोटिक्स और नशे के जानकारों से जानकारी मिली की यह उच्च क्वालिटी का एमडीएमए है। एमडीएमए 80% प्रतिशत शुध्द होने के चलते मार्केट में अच्छा रेट व डिमांड ज्यादा रहती है खराब खरीददार इस प्रकार के ड्रग्स में अन्य प्रकार के ड्रग्स मिलाकर मिलावटी ड्रग्स से भी तैयार करते हैं। पुलिस की पूछताछ में आरोपित वेद प्रकाश ने बताया कि कैप्सूल बनाने के कारण हैदराबाद में जांच एजेंसियां कभी पकड़ नहीं पाए और उनकी नजरों से बचा कर इसकी तस्करी की जा रही थी हैदराबाद में बड़े कारोबारियों में इनकी गिनती होती है उसकी कंपनी की के 70 करोड रुपए सालाना टर्न ओवर है। बेटा दीप शिकागो की एक बड़ी कंपनी में इंजीनियर के पद में है।

1 ग्राम नशा सुन्न हो जाता हैं दिमाग
नारकोटिक्स और नशे के जानकारों का मानना है कि यह एक जानलेवा ड्रग्स है इसका एक ग्राम सेवन धीमा को सुनने कर देता है कई युवक-युवतियों फिल्मी सितारों को देखकर नशा करने लगते हैं उन्हें यह भ्रम रहता है कि ड्रग्स लेने से वजन कम होता है और चेहरे पर ग्लो आता है कुछ युवाओं में संजय दत्त की वास्तव फिल्म से प्रभावित होकर भी नशे के कारोबार में जुड़ जाते हैं।

सीधी को दशकों बाद ये मिली सौगात,मिलेगी ये सुविधाएं

भोपाल में अस्पताल ने 600 लोगों को बिना बताए को वैक्सीन के लगाए टीके

CM शिवराज ने ज्योतिरादित्य के वफादारों को दिए मलाईदार पद ? कांग्रेस ने कसा तंज

मोबाइल फटने से युवक की दर्दनाक मौत,ईयर फोन लगाकर कर रहा था बात

MP में मृत कौवों से हुई बर्ड फ्लू की पुष्टि,सभी कलेक्टर्स को निर्देश जारी

व्याख्याता बुरे फसें ? बिना बताए बच्चों को ले गए पिकनिक,SIDHI NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker