एनटीपीसी रिहंद की मंत्री से किया शिकायत - विंध्य न्यूज़

ट्रेन हादसा को लेकर कांग्रेसियों ने मंत्री को सौंपा ज्ञापन


सिंगरौली । एक सप्ताह पूर्व गनियारी गेट नंबर-3 के पास एनटीपीसी रिहन्द की दो मालगाड़ी आपस में टकरा जाने से लोको पायलट सहित तीन लोगों की अकाल मौत पर कांग्रेसियों ने एनटीपीसी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि जिन कर्मचारियों व अधिकारियों के द्वारा लापरवाही की गयी है उनके खिलाफ एनटीपीसी कड़ा रूख अपनाये, लेकिन अभी तक एनटीपीसी ने कोई कठोर कार्रवाई नहीं की है।
म.प्र.कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव अमित द्विवेदी ने पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल सिंगरौली जिले के कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक सिंगरौली को पत्र देकर तत्काल उच्च स्तरीय जांच कराए जाने की मांग की है। श्री द्विवेदी ने कहा है कि एनटीपीसी के द्वारा कई दिनों के बीत जाने के बावजूद भी दोषियों के खिलाफ किसी तरह का कड़ा रुख नहीं अपनाया जा रहा है। श्री द्विवेदी ने कहां की दोषी अधिकारियों को तत्काल निलंबन की कार्रवाई के साथ-साथ वसूली की जाय जो इस घटना से जुड़े हुए हैं। प्रदेश सचिव अमित द्विवेदी ने आगे कहा कि इस घटना में आखिर कौन-कौन जिम्मेदार हैं, इसकी विधिवत एनटीपीसी जांच करे। इस घटना में जिसके द्वारा लापरवाही हुई है उसको पहले निलंबित किया जाय। साथ ही उसके पेमेंट से वसूली करें व मृतकों के परिजनों को कम से कम 25-25 लाख रूपये की सहायता राशि प्रदान की जाय। श्री द्विवेदी ने आगे कहा कि मृतकों के परिजनों को एनटीपीसी में नौकरी प्रदान की जाय, ताकि परिजनों का भरण-पोषण किया जा सके। श्री द्विवेदी ने आगे कहा कि इस दर्दनाक हादसे में एनटीपीसी के द्वारा कहीं न कहीं बड़ी लापरवाही की गयी है। ज्ञापन देने में जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष रमाशंकर शुक्ल, प्रदेश उपाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ
राम शिरोमणि शाहवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष ट्रांसपोर्ट प्रकोष्ठ ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू, जिला महामंत्री देवेंद्र पाठक, संगठन प्रभारी अनिल सिंह, कोषाध्यक्ष राघवेंद्र श्रीवास्तव सहित कई कांग्रेसियों ने दोषियों पर तत्काल कार्यवाही करने के लिए ज्ञापन सौंपा।

4 thoughts on “एनटीपीसी रिहंद की मंत्री से किया शिकायत

Comments are closed.