कमिश्नर साहब जरा एसी से बाहर निकलिए,टूटे सीवरेज के ढक्कन को देखिए,कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

सिंगरौली — कमिश्नर साहब जरा एसी से बाहर निकलिए नगर निगम क्षेत्र के काई इलाकों में टूटे पड़े हैं सीवरेज ढक्कन कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा। अब तक सीवरेज हादसे में चार लोगों की दर्दनाक मौत हो चुकी है लेकिन कमिश्नर साहब शहर की बदहाल सड़कों की हालत देखना तक मुनासिब नहीं समझते। जानकारों का कहना है कि कमिश्नर साहब उम्र के उस पड़ाव में है जहां पैसों की सख्त जरूरत होती है साहब भी दूसरी पारी खेलने के लिए सिंगरौली पहुंचे हैं और वह तब तक एसी के बाहर से नहीं निकलेंगे जब तक कोई बड़ा हादसा नहीं हो जाता।

सिंगरौली जिले के पचखोरा में टूटे पड़े है सीवर ढक्कन हादसों को आमंत्रण दे रहे हैं। जी हा यह स्थिति शहर के विभिन्न मार्गो व कालोनियों की है। सीवरेज के मेनहोल के ढक्कन टूटे पड़े हैं और कई जगह तो सीवर के ढक्कन के बाहर लोहे की रिंग निकली हुई है। ऐसी स्थिति में कहीं भी, कभी भी कोई हादसा हो सकता है। विभागीय अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। सूत्रों की माने तो सीवरेज निर्माण में जमकर भ्रष्टाचार हुआ है यह आने वाले समय में सिंगरौली जिले में भ्रष्टाचार की सबसे बड़ी नजीर होगी।

सीवरेज की समस्या बनती जा रही नासूर

बता दें कि शहर की विभिन्न कालोनियों व मार्गो पर सीवरेज के ढक्कन या तो गायब है या फिर टूटे हुए है। उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। ऐसे में हर समय कोई हादसा होने की आशका बनी रहती है। सीवरेज के होल नासूर बनते जा रहे हैं नौगढ़ पेट्रोल पंप के सामने मेन रोड में बने होल के लोहे के प्लेट बाहर निकले हुए हैं अस्थाई तौर पर स्थानीय लोग हादसों को रोकने के लिए पत्थर रख दिए हैं ताकि कोई बड़ा हादसा ना हो। राहगीर अमित, जितेंद्र का कहना है कि यह सीवरेज का ढक्कन कई दिनों से टूटा पड़ा है और लोगों को यहा से गुजरते समय खतरा बना रहता है। विभागीय अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। शायद अधिकारी किसी बड़े हादसे के इंतजार में हाथ पर हाथ धरे बैठे है। यह सड़क शहर मुख्यालय में पहुंचने के लिए मुख्य मार्ग है यहां अन्य जिलों सहित ग्रामीण इलाकों से लोगों का आना जाना रहता है यहां पर कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

पचखोरा मुख्य मार्ग की स्थिति गंभीर

पचखोंरा मार्ग की स्थिति गंभीर हो चुकी है यहां की टूटी सड़कें और सीवरेज हॉल मौत को आमंत्रण दे रही हैं कचनी मुख्य मार्ग में सड़क के किनारे बनाए गए सीवरेज के मेन हाल सड़क के लेवल से काफी ऊपर हैं और यहां पर रात के समय कई बार हादसे हो चुके हैं जबकि कचनी पुल के ठीक आगे रोड के बीचो की सीवरेज होल को ढकने के लिए रोड में एक टीला बना दिया गया है रोड में बनी टीले हादसों को आमंत्रण दे रहे हैं हालांकि इस बात की शिकायत स्थानीय लोगों ने कई बार जनप्रतिनिधियों सहित नगर निगम कमिश्नर से भी की गई लेकिन अभी तक सीवरेज को दुरुस्त करने के लिए प्रशासन को कदम नहीं उठाया है अब यदि सीवरेज हाल के चलते हादसे होते हैं तो उसके लिए नगर निगम प्रशासन सीधे तौर पर जिम्मेदार होगा।

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker