uncategorized

कलेक्टर रविंद्र चौधरी ने कहा सीधी में 51 केन्द्रों में लगाया जा रहा कोरोना का निःशुल्क टीका,Sidhi Nesw

  • कलेक्टर ने किया टीकाकरण केन्द्रों का निरीक्षण

सीधी –_प्रदेश के सभी जिलों में कोविड-19 से रोकथाम एवं बचाव के लिए 1 मार्च से 60 वर्ष से अधिक के बुजुर्गों तथा 45 से 59 वर्ष के गंभीर बीमारी से पीड़ित व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है। सभी लक्षित समूह को सहजता से टीका लगाया जा सके, इसके लिए विस्तृत कार्य योजना तैयार की गई है। कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी के निर्देशन में सीधी जिले में निर्वाचन केंद्रवार लक्षित समूहों का 51 केन्द्रों में निःशुल्क टीकाकरण किया जा रहा है। कलेक्टर श्री चौधरी द्वारा शनिवार को उपस्वास्थ्य केंद्र पनवार, चौफाल तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बंजारी में किए जा रहे टीकाकरण कार्यक्रम का निरीक्षण अवलोकन किया गया।

कलेक्टर श्री चौधरी द्वारा स्वास्थ्य विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग तथा संबंधित बीएलओ को निर्देशित किया गया कि उनके मतदान केंद्र के लिए निर्धारित तिथि के विषय में प्रचार -प्रसार कर लक्षित समूह का शत प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करायें। कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से वंचित नहीं रहे। श्री चौधरी ने स्पष्ट किया है कि टीकाकरण अभियान में उदासीनता या लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी। निर्देशों का उल्लंघन करने पर संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

कलेक्टर श्री चौधरी द्वारा जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों, स्वयं सेवी संगठनों, गणमान्य नागरिकों से अपील की गई है कि 60 वर्ष से अधिक के बुजुर्गों तथा 45 से 59 वर्ष के गंभीर बीमारी से पीड़ित व्यक्तियों के टीकाकरण में आवश्यक सहयोग प्रदान करें। कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि कोरोना से बचाव का सबसे कारगर उपाय टीकाकरण है। यह पूरी तरह से सुरक्षित है। अपनी बारी आने पर अनिवार्य रूप से टीकाकरण करायें। उन्होंने प्रथम डोज के 28 दिन बाद दूसरा डोज अनिवार्य रूप से लगवाने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker