वीडियो वायरल.......किसानों ने यूरिया से भरा ट्रक लूटा,शुजालपुर  में किसान भड़के, जानिए क्या है मामला, - विंध्य न्यूज़


गुरुवार को किसानों ने सोसायटी के ट्रक से यूरिया की 100 से ज्यादा बोरी लूट ली

शाजापुर. कोरोना काल में किसानों को यूरिया खाद नहीं मिलने से परेशान किसान उग्र होते जा रहे हैं। शनिवार को किसानों ने प्राथमिक सहकारी साख संस्था के ट्रक से यूरिया की 100 बोरी लूट ली। शुजालपुर के पास बेहरावल गांव में आज किसानों की भीड़ ने खाद के दो ट्रक लूट लिया।शुजालपुर के पास बेहरावल गांव में स्थित प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्था में सुबह 11 बजे किसानों को दो ट्रकों से यूरिया बांटी जा रही थी। अभी 200 बोरियां बंटी ही थीं कि अचानक पहुंचे सैकड़ों किसानों ने खाद की लूट मचा दी ।

उल्लेखनीय है कि बारिश की दस्तक होते ही किसानों ने बोवनी की तैयारी शुरू कर दी है। बोनी के साथ ही खाद की मांग भी बढ़ गई है और आपूर्ति कम होने से किसान खाद लूटने जैसी स्थिति में भी पीछे नहीं हट रहे। शुजालपुर के पास बेहरावल प्राथमिक सहकारी साख संस्था में गुरुवार को दो ट्रक में करीब 1000 बोरी डीएपी 12/ 32/ 16 इफको खाद पहुंचा था। सोसाइटी के 6 कर्मचारी भूमि के रकबा के हिसाब से किसानों को खाद का वितरण कर रहे थे, तभी करीब डेढ़ सौ किसानों की भीड़ ने यहां आकर कर्मचारियों को हटाया और खाद की बोरियां लूट कर ले गए।

आपको बता दें कि सोसाइटी याने प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्थाएं किसानों को भूमि के हिसाब से परमिट बनाकर यह खाद वितरित करते हैं लेकिन खाद समय पर मिलने के अभाव में परेशान किसान या तो बाजार में ब्लैक में खाद खरीदने को मजबूर होते या फिर उन्हें इस तरह लूट कर खा की पूर्ति करना पड़ती है।

सहकारी सोसायटी के सचिव विष्णु प्रसाद पाटीदार ने बताया कि दो दिन पहले भी खाद का एक ट्रक आया था, तब भी ऐसी ही भगदड़ की स्थिति में खाद की बोरियां किसान लूट कर ले गए थे। आज भी सैकड़ों बोरिया किसान लूट ले गए, जिससे सोसाइटी को लाखों रुपए का नुकसान होगा। 

5 thoughts on “वीडियो वायरल…….किसानों ने यूरिया से भरा ट्रक लूटा,शुजालपुर  में किसान भड़के, जानिए क्या है मामला,

  1. Hey I am so happy I found your website, I really found you by error, while I was browsing on Google for something else, Anyhow I am here now and would just like to say thank you for a incredible post and a all round thrilling blog (I also love the theme/design), I don’t have time to read through it all at the moment but I have bookmarked it and also added your RSS feeds, so when I have time I will be back to read a great deal more, Please do keep up the great work.

Comments are closed.