कोरोना डर से ग्वालियर के 50 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा ! - विंध्य न्यूज़


एमपी । कोरोना संक्रमण के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए ग्वालियर जिले के करीब 50 डॉक्टरों ने इस्तीफा देने की पेशकश की है या फिर यूं कहे कि कोरोना के डर से डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है ! इस घटना से पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया है।प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। राज्य में रोजाना संक्रमण के नये मामले एवं मौते हो रहीं है तो है दूसरी तरफ कोरोना महामारी से लड़ रहे डॉक्टर्स पर हमले भी हो रहे हैं। इसी क्रम में आज सुबह भोपाल में एक डॉक्टर की मौत हो जाने के बाद ग्वालियर में संक्रमितों के इलाज मे जुटे डॉक्टरों में भी भय व्यापत हो गया है। शहर में पिछले दिनों तीन बुजुर्ग डॉक्टरों द्वारा इस्तीफा देने के बाद आज मेडिकल कॉलेज में पदस्थ 50 डॉक्टर्स ने इस्तीफा दे दिया है।
शहर के गजरा राजा मेडिकल कॉलेज के 50 डॉक्टर्स ने कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या के बीच संसाधनों की कमी एवं मरीजों द्वारा की जा रहीं अभद्रता से भयभीत होकर सामूहिक इस्तीफा दे दिया है ! डॉक्टर्स के इस्तीफे के बाद मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने इसकी सूचना चिकित्सा शिक्षा विभाग को दे दी है। 


प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए चिकित्सा शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी सरकारी मेडिकल कॉलेजो में एमबीबीएस कर चुके डॉक्टर्स को अगले तीन महीनों के लिए अस्थाई रूप से रखने के लिए आदेश निकाला है। इस आदेश के बाद गजराराजा मेडिकल कॉलेज में 84 डॉक्टर्स की नियुक्ति की गई और इन्हें मेडिकल ऑफिसर बनाकर अलग अलग विभागों पदस्थ कर दिया गया है।  एक सप्ताह पहले ही ज्वाइन करने वाले इन डॉक्टर्स ने बीमारी के संक्रमण के भय सताने लगा है। डॉक्टर्स के इस भय को देखते हुए मेडिकल शिक्षा विभाग ने एक ओर संसोधित आदेश जारी किया था।  जिसमें लिखा था की जो डॉक्टर्स स्वेच्छा से कार्य करना चाहते है ,  वह अपनी सेवाएं जारी रखें अन्य जा सकते है।  मेडिकल शिक्षा विभाग के इस आदेश के बाद आज 50 संविदा डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है।

3 thoughts on “कोरोना डर से ग्वालियर के 50 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा !

  1. When I originally commented I clicked the “Notify me when new comments are added” checkbox and now each time a comment is added I get three emails with the same comment. Is there any way you can remove me from that service? Thank you!

Comments are closed.