uncategorized

गरीबों का 80 लाख का राशन घोटाला करने वाले रासुका के दो आरोपी गिरफ्तार, 

इंदौर —  मध्यप्रदेश के इंदौर के चर्चित राशन घोटाले के दो मुख्य आरोपियों को पुलिस ने शनिवार को राजीव गांधी चौराहे के पास से गिरफ्तार कर लिया। जिला प्रशासन इन पर फरारी के दौरान ही राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानी रासुका लगा चुका है। इन पर कोविड-19 संकट के दौरान गरीबों का 79 लाख से ज्यादा का राशन हड़पने का आरोप है। इस घोटाले का मंगलवार को खुलासा करते हुए जिला प्रशासन ने 31 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई।

गणतंत्र दिवस पर CM शिवराज रीवा में करेंगे ध्वजारोहण,जिलों में मंत्री फहराएंगे राष्ट्रीय ध्वज


बता दें कि भवरकुआं पुलिस ने गिरफ्तार कर दोनों आरोपियों के साथ उनके अन्य दो साथी आरोपी भी पकड़े गए है। चारो आरोपियों से पुलिस कल कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। पकड़े गए आरोपियों में भरत दवे और श्याम दवे पर जिला प्रसाशन ने रासुका की कार्यवाही भी की है जबकि धीरेंद्र व कमलेश के खिलाफ 420 का मामला दर्ज किया गया है।

सिंगरौली में एक ही परिवार के महिला सहित 4 लोग पहुंचे जेल, जानिए क्या है वजन

आरोपियों ने लॉक डाउन के समय करीब 80 लाख के राशन का घोटाला किया था । वही कलेक्टर ने इन राशन घोटाले करने वाले आरोपियों पर कार्यवाही करते हुए इनके मकान सहित दुकानों पर कार्यवाही की थी तभी से आरोपी जब से फरार थे। फरारी के समय ही दोनों राशन घोटाला माफिया पर कलेक्टर ने रासुका की कार्यवाही भी की थी। सूत्रों की माने तो पूछताछ के बात चौंकाने वाले खुलासे हो सकते हैं। इसमें कई बड़े अधिकारियों की शामिल होने की बात सामने आ रही है।

दो समुदायों के बीच विवाद के बाद पुराने भोपाल का ऐसा हुआ हाल, अब वकील की हो गई पिटाई

जिलाधिकारी मनीष सिंह ने बताया कि जांच में पता चला है कि अप्रैल से लेकर दिसंबर 2020 के बीच शहर में उचित मूल्य की 12 सरकारी दुकानों के जरिये कुल 79 लाख चार हजार 479 रुपये का राशन गरीब वर्ग के लोगों को प्रदान करने के बजाय खुले बाजार में बेच दिया गया।  घोटाले के मुख्य आरोपियों के रूप में राशन दुकानदारों के एक संगठन के अध्यक्ष भरत दवे, श्याम दवे और प्रमोद दहीगुड़े की पहचान हुई है।  जिलाधिकारी ने बताया कि इन तीनों समेत कुल 31 लोगों के खिलाफ शहर के अलग-अलग पुलिस थानों में 10 प्राथमिकियां भी दर्ज कराई गई हैं।

देवर ने भाभी को ब्लैकमेल कर किया दुष्कर्म,एक माह बाद थाने पहुँची भाभी

सीधी पंजीयक विभाग ने बकायादारों को जारी किया कुर्की वारंट, बकायादारो की हलक में अटकी सासें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker