छोटे से तूफान ने भाजपा सरकार के विकास मॉडल की उड़ाई धज्जियां - अमित द्विवेदी - विंध्य न्यूज़

सिंगरौली — मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव अमित द्विवेदी ने 2-3 दिन से लगातार आ रहे छोटे तूफान के बाद बिजली विभाग की लचर व्यवस्था पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा सरकार के जिस 15 वर्षों के विकास मॉडल की बात कर रहे थे उसकी धज्जियां एक छोटे से तूफान ने उड़ाकर जनता के सामने रख दी है।

श्री द्विवेदी ने कहा कि 15 वर्षों से जिस विकास की बात भाजपा शिवराज सिंह चौहान ढिंढोरा पीट पीट कर बताते नही थकते थे उसकी आधारशिला कितनी मजबूत है इसका अंदाजा एक छोटे से तूफान ने सिंगरौली जिले के सामने सभी को प्रस्तुत कर दिया है। 48 घंटे बीत जाने के बाद भी शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली व्यवस्था बहाल नहीं की जा सकी है बिजली विभाग पूरी तरह असहाय नजर आ रहा है बिजली न होने के कारण गर्मी में आम आदमी का जीना दूभर हो गया है।

श्री द्विवेदी ने कहा कि विद्युत विभाग द्वारा मेंटेनेंस के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी तारे व खंबे टूट गए और सबसे ज्यादा बिजली की लाइनों में नुकसान हुआ है जो भाजपा सरकार के समय लगाए गए थे जिससे यह स्पष्ट रूप से निर्माण कार्यों में घटिया सामग्री का उपयोग कर ठेकेदारो के साथ मिलीभगत का नेता व अधिकारियों द्वारा बंदरबांट का खेल हुआ है क्या इस मुद्दे पर विधायक एवं सांसद को स्पष्टीकरण नही देना चाहिये। आंध्र प्रदेश, उड़ीसा और बंगाल जैसे बड़े तूफान अगर सिंगरौली में आए तो इसकी रोकथाम व अन्य व्यवस्था किस तरह से व्यवस्थित करेंगे इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

श्री द्विवेदी ने कहा कि पूर्व कमलनाथ सरकार के समय सिंगरौली जिले के विधायक व सांसदों द्वारा लगातार लालटेन लेकर प्रदर्शन किया जाता रहा है। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि छोटे से तूफान में 48 घंटे से लगातार बिजली से जनजीवन प्रभावित हुआ है ऐसे में चुने हुए जनप्रतिनिधि क्या जिम्मेदारी होनी चाहिये क्या किसी तरह का कठोर कदम बिजली विभाग के अधिकारी व ठेकेदारों पर उठाएंगे या सिर्फ बिजली पर राजनीति ही होती रहेगी