जंगली सुअर का शिकार कर 6 शिकारी मना रहे थे पार्टी, वन विभाग की टीम पहुंची और कर ली गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के बैतूल में जंगली सुअर का शिकार कर उसे पका कर खाने की तैयारी कर रहे आरोपी को वन विभाग ने मांस के साथ गिरफ्तार किया । इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से सभी को जेल भेज दिया गया ।मामला बैतूल के रानीपुर रेंज का है जहां गाताखेड़ा गांव में जंगली सूअर का शिकार करने वाले आरोपी को वन विभाग की टीम ने गिरफ्तार किया है। वहीं वन विभाग की टीम ने आरोपियों के पास से जंगली सूअर का मांस भी बरामद किया है।

रानीपुर वन विभाग के रेंजर विकास सेठ का कहना है कि गाताखेड़ा गांव में मंगलवार को गन्ने के खेत में आरोपियों ने जंगली सूअर का शिकार किया जिसके बाद नदी किनारे इसे पकाकर पार्टी कर रहे थे । जिसकी सूचना वन विभाग की टीम को मिली जिस पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और एक आरोपी शंभू भुसुमकर को मांस के साथ पकड़ा।

मौके से फरार हुए 5 आरोपियों को भी बुधवार को वन विभाग ने गिरफ्तार किया ।आरोपियों में बलिराम लोबो, रामजी शीलू, रजत काजले , कानू लाल धुर्वे, रामदीन शिलुकर को भी गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों पर भारतीय वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम के तहत वन अपराध पंजीबद्ध कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है ।

इनका कहना है मंगलवार को गन्ने के खेत में आरोपियों ने जंगली सूअर का शिकार किया जिसके बाद नदी किनारे इसे पकाकर पार्टी कर रहे थे. जिसकी सूचना वन विभाग की टीम को लगी जिस पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और एक आरोपी शंभू भुसुमकर को मांस के साथ पकड़ा। विकास सेठ-रेंजर , रानीपुर परिक्षेत्र

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker