जमीन के अंदर हो रहे रहस्यमयी धमाके,कांप रहा गांव,ग्रामीण दहशत में,SDM ने कहा हाई लेवल कराएंगे जांच

राजगढ़ः मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के एक गांव में भू-गर्भीय हलचल हो रही है। इससे ग्रामीण इन दिनों दहशत में जीने को मजबूर हैं. दरअसल इस गांव की जमीन के अंदर रहस्यमयी तरीके से धमाके हो रहे हैं. इससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. सरपंच व सचिव ने इसकी जानकारी एसडीएम को दी। मौके पर एसडीओ पहुंचे तो उन्हें भी धमाकों की आवाज सुनाई दी. एसडीएम का कहना है कि ये भूगर्भीय जांच का विषय है और इसके लिए बाहर से विशेषज्ञ बुलाए जाएंगे।

बता दें कि राजगढ़ जिले के मंग्याखेड़ी गांव में बीते 4-5 दिनों से जमीन के अंदर धमाके की आवाज व कम्पन के चलते ग्रामीणों की नींद उड़ाई हुई है.आवाज इतनी तेज होती है कि छत पर किसी ने हथौड़ा मार दिया हो। ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव की जमीन के भीतर कई बार धमाके की आवाज सुनाई दे रही है. ये धमाके इतने तेज होते हैं कि घर में रखे बर्तन भी नीचे जमीन पर गिर जाते हैं. जमीन के भीतर धमाके होने की सूचना पाकर सारंगपुर एसडीएम राकेश मोहन त्रिपाठी भी गांव पहुंचे और धमाकों की आवाज सुनी. प्रशासनिक अधिकारियों को भी समझ नहीं आ रहा है कि ऐसा आखिर हो क्यों रहा है।

एसडीएम ने बताया कि गांववासियों, पंचायत सचिव और रोजगार सहायक से भू-गर्भीय हलचल व धमाको की सूचना मिली थी. जिसके बाद 27 तारीख को पचोर तहसीलदार गांव का दौरा किया इस दौरान धमाके की आवाज उन लोगों ने भी सुनी यह भू-गर्भीय विषय है इसकी उच्च स्तरीय जांच की आवश्यकता है जिसके लिए बाहर से विशेषज्ञ आएंगे ग्रामीणों ने बताया कि चार-पांच साल पहले इसी तरह के धमाके हो चुके हैं जिसकी जांच के लिए नागपुर के भूगर्भ वैज्ञानिक डॉ मुकेश वर्मा और भूपेंद्र सिंह गांव पहुंचे थे अब एक बार फिर ग्रामीण उम्मीद कर रहे हैं कि प्रशासन इस मामले में जांच करेगा और ग्रामीणों को इन धमाकों से कोई नुकसान ना हो उसके लिए उचित प्रबंध करेगा।

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker