ट्रैफिक जाम में फंसी प्रसूता ने ऑटो में दिया नवजात शिशु को जन्म,जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ

ग्वालियर – शहर में एक प्रसूता ने ऑटो में एक नवजात शिशु को जन्म दिया है।बताया जा रहा है कि प्रसूता को ऑटो से हॉस्पिटल ले जाया जा रहा था लेकिन ऑटो ट्रैफिक जाम में फंसी रही,उसी समय महिला को तेज दर्द हुआ। साथ में जा रही सास और चचिया सास घबरा गईं। इसी बीच एक बुजुर्ग महिला फरिश्ता बनकर आई और महिला की डिलीवरी कराई। ट्रैफिक जाम में गाड़ियों के हॉर्न और शोर के बीच में बच्चे की किलकारी गूंजी। जब जाम खुलने के बाद उसके परिजन महिला और उसके बेटे को लेकर हॉस्पिटल पहुंचे। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

बता दें कि बहोड़ापुर आनंद नगर निवासी नरेश कुशवाह की पत्नी अनीता गर्भवती थी। सोमवार शाम को जब अनीता के पेट में तेज दर्द हुआ तो घर पर कोई नहीं था। सास और ससुर उसे घर से ऑटो में लेकर लक्ष्मीगंज प्रसूति गृह के लिए निकलीं।जब वह शहर के भीड़भाड़ इलाके से गुजर रहे थे तो उस समय वहाँ लगभग 20 मिनिट तक जाम लग गया।और उसी दौरान ऑटो में अनीता की हालत खराब होती चली गई।

बता दें कि वाहनों के जाम में फंसी दर्द से कराह रही अनीता की चीख सुनकर पास से गुजर रही एक महिला पहुंचीं। उसने बताया कि वह दाई मां है।ऐसे में दाई मां ने ऑटो के चारों तरफ से पर्दे बंद कर प्रसव कराया। ट्रैफिक और गाड़ियों के शोर के बीच बच्चे की किलकारी गूंजी। अनीता की सास मालती और चचिया सास पार्वती ने जब बेटे के जन्म की बात सुनी तो वह खुशी से झूम उठीं। इसके बाद प्रसव कराने वाली महिला बहू को जल्दी अस्पताल में भर्ती कराने की कहकर चली गई
नन्हे बेटे के जन्म होने के बाद प्रसूता को लक्ष्मीगंज प्रसूति गृह पहुंचे।डॉक्टर ने दोनों मां-बेटे का चेकअप किया।दोनों स्वस्थ हैं लेकिन डॉक्टर ने कहा ऐसी परिस्थिति बहुत खतरनाक है ऐसे में बच्चे और उसकी मां की जान संकट में आ सकती थी लेकिन परिस्थिति के हिसाब से सब कुछ अच्छा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker