नगरीय फंसे दिहाडी मजदूरों को तत्काल खाद्यान्न उपलब्ध कराये - अमित द्विवेदी - विंध्य न्यूज़


सिंगरौली -देश में फैली कोरोना महामारी के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है शासन द्वारा सराहनीय प्रयास किए जा रहे हैं सिंगरौली जिले में इन्हीं प्रयासों के कारण आज तक कोई भी कोरोना पीड़ित व्यक्ति नहीं मिला है जिसमें जनता व प्रशासन के मिलकर सहयोग करने के कारण यह उपलब्धि हासिल हुई है इसके लिए यहां के प्रशासन ,पुलिस ,डॉक्टर, अस्पताल प्रबंधन ,सामाजिक संस्था ,राजनीतिक क्षेत्र,प्रबुद्धजनों के सहयोग से लगातार कोरोना में लगातार सराहनीय प्रयास किया है कांग्रेस पार्टी के प्रतिनिधिमंडल द्वारा जिला कलेक्टर को अवगत कराते हुए कहा कि औद्योगिक क्षेत्र सिंगरौली में कार्य करने हेतु जिले के अलावा दूसरे प्रदेशों से भी रोजी रोटी के लिए काफी लोग बाहर से आते हैं लॉकडाउन के कारण उद्योग धंधे व अन्य कार्य पूर्णता बंद हो जाने के कारण दिहाड़ी मजदूर घर नहीं जा पाये है ऐसे में उन दिहाड़ी मजदूरों के भरण पोषण हेतु शासन द्वारा चलाई जा रही स्कीम का लाभ पर्याप्त नहीं मिल पा रहा है प्रदेश सचिव अमित द्विवेदी मप्र कांग्रेस कमेटी ने बताया कि जो खाद्यान्न बांटे गए है वह काफी नही है कई परिवार दिहाडी मजदूर के खाद्यान्न बिना वंचित रह गए है नगर निगम के सभी वार्डों में खाद्यान्न की समुचित व्यवस्था नही हो पाई है दिहाड़ी मजदूरों के समाने भूखमरी की स्थिति पैदा हो रही है जिसके कारण मजदूरों का पलायन हो रहा है
प्रदेश उपाध्यक्ष राम शिरोमण सावाल पिछड़ा प्रकोष्ठ में क्षेत्र है कोरोनावायरस से प्रशासन द्वारा मुस्तैदी से काम करने की प्रशंसा करते हुए कहा कि सिंगरौली में अभी तक किसी भी कोरोनावायरस करना पाया जाना शुभ संकेत है और जिला प्रशासन व पुलिस द्वारा सराहनीय कार्य किया जा रहा है चुकी सिंगरौली जिले में पूरे देश से लोग रोजी-रोटी कमाने आते हैं ऐसे में नगरी क्षेत्र में तत्काल अतिरिक्त खाद्यान्न की उपलब्धता कराने की अपील की है, प्रतिनिधिमंडल में पूर्व पार्षद राम गोपाल पाल इंटक नेता. वरिष्ठ कांग्रेसी आरसी वर्मा. राजेंद्र कुमार सहित प्रतिनिधिमंडल मौजूद रहा।

3 thoughts on “नगरीय फंसे दिहाडी मजदूरों को तत्काल खाद्यान्न उपलब्ध कराये – अमित द्विवेदी

  1. Howdy very nice website!! Guy .. Beautiful .. Amazing .. I will bookmark your web site and take the feeds also…I am happy to search out so many useful info right here within the publish, we need work out extra techniques in this regard, thank you for sharing.

Comments are closed.