पर्यावरण को स्वच्छ रखना हम सबकी जिम्मेदारी - नेहरू सिंह खण्डाते, - विंध्य न्यूज़

संवाददाता,के.एस पाठक,लकी

सिंगरौली / देवसर- विश्व पर्यावरण दिवस पर शुक्रवार को जिले के जियावन थाना क्षेत्र के निरीक्षक नेहरू सिंह खंडाते ने थाना परिसर क्षेत्र में फलदार व छायादार पौधों का वृक्षारोपण किया। इस दौरान पर्यावरण की महत्ता बताते हुए लोगों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया। जहां थाना के पुलिस स्टाफ व पत्रकार मौजूद रहे। जियावन थाना प्रभारी ने विचार गोष्ठी आयोजित कर पर्यावरण दिवस के महत्व के बारे में बताते हुए कहा कि पर्यावरण को स्वच्छ एवं सुरक्षित रखना हम सबकी जिम्मेदारी है। परिसर में नीम,अमरूद,आम ,सागौन, जामुन अन्य फलदार पेड़ पौधे लगाए गए।


विश्व पर्यावरण दिवस पर निरीक्षक श्री खंडाते ने वृक्षारोपण के दौरान उपस्थित पत्रकार व पुलिस स्टाफ को पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। श्री खंडाते ने कहा कि पेड़ पौधों का रोपण होना हमारे सामाजिक जनजीवन की संस्कृति का हिस्सा है ताकि हमारे धरा की रक्षा व समृद्धि हो,और हमारे बेहतर भविष्य व आने वाले पीढ़ियों के लिए अति आवश्यक है।ताकि अपने आने वाले भविष्य को उज्जवल व सैद्धांतिक वातावरण को संधारण करने में हमें बेहतर जिंदगी को सफल पूर्ण रूप से देखना हो तो हमें पेड़ पेड़ पौधों का स्वरूप खड़ा करना पड़ेगा और हमारे जीवन के लिए अति आवश्यक है।

श्री खण्डाते ने कहा कि शुद्ध वातावरण,हवा पानी पर्यावरण संरक्षण एवं पर्यावरण बचाओ अभियान के माध्यम से शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सार्वजनिक भूमि, पंचायत भवन, प्राथमिक विद्यालयों, किसान के खेतों, मेड़ों एवं तालाब के किनारे वृक्ष लगाना अति आवश्यक है ।यह क्षेत्र के नागरिकों से अपील की हैं। एवं श्रीखंडाते ने थाना क्षेत्र के सभी नागरिकों को विश्व पर्यावरण दिवस की बधाई दी और कहा कि पौधे लगाएं  हरियाली बढ़ाएं और समाज को शुद्ध वातावरण से सुरक्षित रहे।


इस मौके पर मुख्य रूप से थाना प्रभारी जियावन निरीक्षक नेहरू सिंह खंडाते, उप निरीक्षक एसपी चतुर्वेदी, प्रधान आरक्षक तेज बहादुर सिंह, बाबूलाल सेन, नर्मदा सिंह, संवाददाता केएस पाठक लकी, आरक्षक अभिषेक त्रिपाठी, शैलेंद्र सिंह ठाकुर, पवन कुमार सिंह अन्य लोग मौजूद रहे।