पुलिस के संरक्षण में बैढऩ की टीपी पर चितरंगी से यूपी पहुंच रही रेत, वीडियो वायरल - विंध्य न्यूज़

चितरंगी सोन घड़ियाल अभ्यारण में पुलिस की सह से हो रहा रेत का कारोबार

चितरंगी. रेत को लेकर आए दिन सुर्ख़ियों में बना रहने वाला गढ़वा थाना एक बार अपनी कार्य प्रणालियों को लेकर फिर सुर्खियों में है जी हां सोन घड़ियाल के लिए सुरक्षित सोन नदी से लगातार रेत का अवैध खनन व परिवहन जारी है बताया जा रहा है कि नये थाना प्रभारी अपनी कार्य प्रणालियों को लेकर जिलेभर में चर्चा के विषय बने हुए हैं।

रेत चोरी करने के लिए कारोबारी एक से एक तरीका अपना रहे हैं। यह जानकर हैरानी होगी कि बैढऩ मुख्यालय की टीपी पर चितरंगी में रेत परिवहन हो रहा है और रेत के सैकड़ों वाहन यूपी पहुंच रहे हैं। डंपर ड्राइवर का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें ड्राइवर बता रहा है कि गढ़वा पुलिस हर महीने इंट्री लेकर चितरंगी रेत खदानों से रेत का अवैध उत्खनन व परिवहन जोरों से चल रहा है। पुलिस के संरक्षण में कारोबार पर दाग नहीं लग रहा है। जिम्मेदार अधिकारी कार्रवाई करने से कतरा रहे हैं। स्थिति यह है कि उनके आंखों के सामने कई वाहन निकलते हैं लेकिन उन वाहनों पर कार्र्रवाई की कवायद नहीं की जा रही है।

यह विक्रेता सीएम,एसडीएम सहित अधिकारियों को देता है गाली,जानिए क्यों,वीडियो वायरल,


जानकारी के लिए बतादें कि चितरंगी में रेत खनन का खेल इस कदर हावी है कि स्थानीय पुलिस व प्रशासन के मौजूदगी में भी परहेज नहीं करते। रेत कारोबारियों का यह साहस उन्हें उच्च अधिकारियों की मिली शह का नतीजा है। टीपी के जरिए हो रही रेत चोरी की बारीकी से जांच की जाए तो कारोबारियों के काले कारनामों पर से पर्दा उठ जाएगा।लेकिन खनिज व पुलिस विभाग के अधिकारी है कि सब कुछ जानते हुए भी अनजान बनकर बैठे हैं।

सूत्र बताते हैं कि दो कारोबारियों के अवैध रेत परिवहन का मामला तब खुला जब रेत से लदा ट्रक रास्ते में रोककर कुछ युवाओं ने ड्राइवर से पूछा कि रेत का अवैध उत्खनन कर रहे हो पुलिस नहीं रोकती। ड्राइवर बार-बार अमित का नाम का जिक्र कर रहा है कि यह चितरंगी का रहने वाला है उसी की रेत है।रेत कारोबारी जंगली इलाका सोन नदी तटीय क्षेत्र चितरंगी व गढ़वा से रेत अवैध तरीके यूपी सोनभद्र,ओबरा पहुंचा रहे हैं।


पिपरझर देवरा चिकनी से रेत की तस्करी– सोन नदी से चौबीस घंटे हो रहे रेत का अवैध उत्खनन व परिवहन में चितरंगी व गढ़वा पुलिस का भरपूर सहयोग मिला है। यहां रेत कारोबारियों को पुलिस अधिकारियों का भी संरक्षण मिला है। यही वजह है कि चितरंगी व गढ़वा रेत के अवैध कारोबार पर दाग नहीं लग रहा है। क्षेत्र के कई गांवों से अवैध रेत लेकर ट्रिपर व हाइवा यूपी पहुंचते हैं।


पुलिस की सह से यूपी भेज रहे रेत– माफिया चितरंगी सोन नदी की रेत यहां से यूपी भेज रहे है। आधा दर्जन गांव में लंबे समय से रेत का अवैध उत्खनन व परिवहन निरंतर जारी है। जबकि यह एरिया सोन घडिय़ाल के क्षेत्र में आता है। इसकी जानकारी पुलिस व खनिज विभाग को होने के बावजूद भी कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो पा रही है। यह कहना गलत नहीं होगा कि माफिया पुलिस के सह से यूपी रेत भेज रहे हैं।

2 thoughts on “पुलिस के संरक्षण में बैढऩ की टीपी पर चितरंगी से यूपी पहुंच रही रेत, वीडियो वायरल

  1. Hello my friend! I want to say that this article is awesome, nice written and come with approximately all significant infos. I would like to see extra posts like this .

Comments are closed.