बुरे फंसे गढ़वा टीआई डीएन राज, IG रीवा ज़ोन ने चलाया चाबुक जानिए क्या है मामला - विंध्य न्यूज़

रीवा – रीवा जोन IG ने रेत के अवैध कारोबार में संलिप्त पाए गए गढ़वा टीआई डीएम राज पर प्रशासनिक चाबुक चला है जी हां अपनी कार्यप्रणाली को लेकर आए दिन सुर्खियों में रहने वाली टी आई डीएम राज पर पुलिस महानिरीक्षक रीवा जोन चंचल शेखर ने अवैध रेत उत्खनन में संलिप्तता पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की है। टी आई डी एन राज के खिलाफ आईजी ने प्रभावी रूप से तीन वेतन वृद्धि के बराबर धनराशि कम करने के गंभीर दंड से दंडित किया है साथ ही जिसका प्रभाव उनकी आगामी वेतन वृद्धियों एवं पेंशन आदि पर प्रभाव पड़ेगा।

गढ़वा थाना में पदस्थ है आरोपित टीआई आरोपित निरीक्षक डीएन राज वर्तमान में जिला सिंगरौली में गढ़वा थाना पदस्थ हैं जो पूर्व में थाना प्रभारी रामपुर नैकिन जिला सीधी में पदस्थ थे। इनके विरुद्ध अवैध रेत उत्खनन में संलिप्तता की शिकायत की जांच तत्कालीन पुलिस अधीक्षक सीधी ने शुरू की थी। प्रारंभिक जांच में निरीक्षक डीएन राज की संलिप्तता पाए जाने पर पुलिस महानिरीक्षक द्वारा इसकी जांच आबिद खान पुलिस अधीक्षक रीवा को सौंपी गई थी।

तीन वेतन वृद्धि व पेंशन पर पड़ेगा प्रभाव निरीक्षक डीएन राज की अवैध रेत उत्खनन में संलिप्तता प्रमाणित पाए जाने पर आईजी चंचल शेखर पुलिस महानिरीक्षक, रीवा जोन ने इसे गंभीरता से लेकर निरीक्षक डीएन राज को तीन वेतन वृद्धि के बराबर धनराशि संचई प्रभाव से कमी करने के गंभीर दंड से दंडित किया है। इस कार्रवाई से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा है।

IG ने कहा अवैध कारोबार में लिप्त अधिकारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई इस कार्रवाई के साथ चंचल शेखर IG रीवा जोन द्वारा विभाग में एक मैसेज भी दिया है कि अवैध रेत उत्खनन के मामलों में किसी की संलिप्तता बर्दाश्त नहीं की जाएगी और यदि किसी भी अधिकारी अथवा कर्मचारी की संलिप्तता इस प्रकार के अवैध कार्य में रहेगी तो उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।