बैढऩ, माड़ा के जंगलों में फैली आग वन अमले की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया नियंत्रण

जंगलों में लगी आग को देख वन विभाग अमले के हाथ-पैर फूलने लगे। लेकिन कुछ घण्टे बाद वन अमले की टीम ने जंगल में लगी आग को कड़ी मशक्कत करते हुए बुझाने में सफलता हासिल की है। इस दौरान छोटे-बड़े पौधे आग में स्वाहा हो गये।

सिंगरौली 21 मार्च। बैढऩ व माड़ा के जंगलों में आज सुबह तकरीबन 9 बजे अचानक आग लग गयी। जंगलों में लगी आग को देख वन विभाग अमले के हाथ-पैर फूलने लगे। लेकिन कुछ घण्टे बाद वन अमले की टीम ने जंगल में लगी आग को कड़ी मशक्कत करते हुए बुझाने में सफलता हासिल की है। इस दौरान छोटे-बड़े पौधे आग में स्वाहा हो गये।

वन विभाग दफ्तर से मिली जानकारी के मुताबिक बैढऩ के एनसीएल कोयला खदानों के आस-पास जंगलों में करीब 10 से 15 मीटर के क्षेत्र में आग लग गयी थी। जिसको वन विभाग बैढऩ की टीम ने कड़ी मशक्कत करते हुए किसी तरह से आग पर काबू पा लिया है। उधर माड़ा रेंज में भी करीब 3 हेक्टेयर के क्षेत्रफल में लगी आग को करीब 4 से 5 घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग अमले ने आग पर काबू पाते हुए बड़ी राहत महसूस की है। माड़ा रेंजर के अनुसार आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। आग कैसे लगी उसके संबंध में जांच की जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker