भोपाल,इंदौर में कोरोना संक्रमण के 97 नए मामले,तीन लोगों की मौत - विंध्य न्यूज़

Bhopal Coronavirus News Update : एमपी में कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। इंदौर भोपाल,जबलपुर,उज्जैन में कोरोना वायरस ने कहर बरपाया है।राजधानी भोपाल में रविवार को कोरोना के 52 नए मरीज मिले हैं। इसके अलावा हमीदिया अस्पताल में एक मरीज की मौत हो गई। चिरायु अस्पताल से 19 और हमीदिया अस्पताल से सात मरीजों की स्वस्थ होने के बाद छुट्टी कर दी गई है। भोपाल में अब मरीजों की संख्या 1952 हो गई है। 1351 (70 फीसद) मरीज इस बीमारी से स्वस्थ हो चुके हैं। 66 की मौत हुई है। भोपाल में रविवार को जितने मरीज मिले हैं वह 20 अलग-अलग इलाकों के हैं। नए मरीजों में बाणगंगा के 7, इतवारा के 4, टीला जमालपुरा के 3 मरीज शामिल हैं। 

MP में कोरोना की स्थिति

इंदौर
शहर में कोरोना के मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ती ही जा रही है। सोमवार को इंदौर में कोरोना के 45 नए मामले मिले हैं। रविवार रात जारी रिपोर्ट के मुताबिक आज 2107 सैंपल की जांच की गई। इनमें से 2046 रिपोर्ट निगेटिव आई हैं । अच्छी खबर है कि इस बीच स्‍वस्‍थ होकर 112 मरीजों को अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज किया गया। इस बीमारी से जान गंवाने वालों की संख्‍या अब 159 हो गई है।शहर में अब एक्टिव केस की संख्‍या 1105 है। अब तक 2566 मरीज कोरोना महामारी को हरा चुके हैं।

उज्जैन उज्जैन शहर में सोमवार रात कोरोना संक्रमण के 6 नए मामले सामने आए। इन्हें मिलाकर अब संक्रमितों का आंकड़ा 743 पर पहुंच गया है। इनमें से 64 मरीजों की मौत हो चुकी है, वहीं 602 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।जिले में अब सक्रिय मरीज 77 हैं। 

जबलपुर जबलपुर में कोरोना संक्रमण के चार नए मरीज मिले।कोरोना पॉजिटिव केसो की संख्या 272 से बढ़कर 276 हुई। जिले में कोरोना संक्रमण से अब तक 10 मौते हो चुकी है राहत की बात है कि कोरोना संक्रमण से अब तक 215 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर पहुंच गए हैं तो वहीं कोरोना एक्टिव केसो की संख्या 51 हैं ।

अशोकनगर-
जिले में एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ है जहां एक साथ 16 व्यक्ति कोरोना पोजिटिब आए हैं,मुख्य स्वाथ्य एवम चिकित्सा अधिकारी ने की 16 व्यक्तियो के कोरोना पोजिटिव की पुष्टि की हैं। सूत्रों की माने तोस्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से पॉजिटिव मरीजों के आंकड़े बड़े हैं।

दतिया
शहर में बैंकों की लापरवाही के कारण अब तक सुरक्षित रहा दतिया में कोरोना विस्फोट  हुआ है ।सोमवार को आई रिपोर्ट में 9 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।बैंक ऑफ इंडिया के 13 में से 9 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।सभी कर्मचारी शहर के कंटेनमेंट एरिया के रहने वाले।जिला प्रशासन की लापरवाही भी शहर में निकले कोरोना पॉजिटिव के लिए जिम्मेदार।जिला प्रशासन ने अनलॉक होने के बाद शहर में कार्रवाई बंद की। न सोशल डिस्टेंश न चेहरे पर मास्क।शुरूआती दिनों में ही पुलिस और जिला प्रशासन सक्रिए रहा लेकिन जब संक्रमण फैला तो निष्क्रिए हो गया प्रशासन।

बुरहानपुर  रेड जोन बुरहानपुर में आज 11 नए  कोरोना पॉजिटिव मरीज आए सामने आए हैं. अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 371 पहुंच चुकी है जबकि 18 मरीजों की मौत हो चुकी है राहत की बात है कि 273 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं खबर की पुष्टि जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ विक्रम सिंह वर्मा ने की हैं।

2 thoughts on “भोपाल,इंदौर में कोरोना संक्रमण के 97 नए मामले,तीन लोगों की मौत

Comments are closed.