”मंगलसूत्र वाले विज्ञापन में विवाद”- MP गृह मंत्री ने सब्यसाची को 24 घंटे में विज्ञापन हटाने की दी चेतावनी, वरना फोर्स भेजकर करेंगे कार्यवाही

भोपाल ।मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने फैसन डिजाईनर सब्यसाची मुखर्जी के विवादित मंगलसूत्र विज्ञापन पर सख्त रुख अपनाते हुए चेतावनी दी है कि यह विज्ञापन अगर 24 घण्टे में नही हटाया गया तो दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सब्यसाची को व्यक्तिगत रूप से चेतावनी दे रहा हूं और 24 घंटे का अल्टीमेटम भी दे रहा हूं 24 घंटे में उन्होंने यह विज्ञापन जिसमें आपत्तिजनक हैं अश्लील है। अगर इसे नहीं हटाया तो केस रजिस्टर्ड होगा और वैधानिक कार्यवाही होगी। उन्होंने कहा कि अगर आप में हिम्मत है, तो किसी दूसरे धर्म पर इस प्रकार का विज्ञापन बनाकर दिखाएं।

बता दें कि फैशन डिजाइनर सब्यसाची ने चार दिन पहले एक ज्वेलरी कलेक्शन सेट लांच किया था। उन्होंने इस कलेक्शन को ‘द रॉयल बंगाल टाइगर आइकन’ नाम दिया है। पूरा विवाद इस सेट के एक मंगलसूत्र के विज्ञापन पर है। इस मंगलसूत्र को कंपनी ने ‘द रॉयल बंगाल मंगलसूत्र 1.2’ नाम दिया है। इस विज्ञापन का फोटो न केवल अश्लील है बल्कि हिंदुओं की भावनाओं को आहत कर रहा है ऐसे में विज्ञापन सामने आते ही विवाद खड़ा हो गया।गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सब्यसाची को व्यक्तिगत रूप से चेतावनी दे रहा हूं और 24 घंटे का अल्टीमेटम भी दे रहा हूं 24 घंटे में उन्होंने यह विज्ञापन जिसमें आपत्तिजनक हैं अश्लील है। अगर इसे नहीं हटाया तो केस रजिस्टर्ड होगा और वैधानिक कार्यवाही होगी और अलग से फोर्स भेजी जाएगी। उन्होंने कहा कि अगर मुखर्जी में हिम्मत है तो एक आत दूसरे धर्म मैं विज्ञापन बनाकर दिखाएं तब तो हमारी भी समझ में आए कि यह मर्द के बच्चे हैं।

image editor output image303106873 1635680645849

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा की फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी के मंगलसूत्र का विज्ञापन बेहद आपत्तिजनक और मन को आहत करने वाला है। अगर 24 घंटे में आपत्तिजनक विज्ञापन नहीं हटाया तो #SabyasachiMukherjee के खिलाफ केस रजिस्टर्ड कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।आपको बता दें डाबर के करवाचौथ वाले विज्ञापन पर भी गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा की सख्ती के चलते डाबर कंपनी ने उस विज्ञापन को तत्काल हटाकर सार्वजनिक माफी मांगी थी.

b 1635411146


गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मैने डिजाईनर सब्यसाची मुखर्जी का मंगलसूत्र का विज्ञापन देखा जो बेहद आपत्तिजनक है। आभूषणों में सर्वाधिक महत्व धार्मिक दृष्टि से मंगलसूत्र का ही है। हम मानते है कि मंगलसूत्र का पीला हिस्सा माँ पार्वती है और काले हिस्सा भगवान शिव।शिव जी की कृपा से महिला और उसके पति की रक्षा होती है। माँ पार्वती की कृपा से वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहता है मुझे इस बात को लेकर बेहद आपत्ति है कि तमाम चेतावनी के बाद भी हिंदू धर्म व उसके प्रतीकों के साथ छेड़छाड़ की सुनियोजित प्रक्रिया जारी है। जो बर्दाश्त नहीं की जाएगी,मुखर्जी जी अगर आप में हिम्मत है तो किसी दूसरे धर्म पर इस प्रकार का विज्ञापन बनाकर दिखाएं। मैं चेतावनी देता हूं 24 घंटे मे यदि इस विज्ञापन को नही हटाया गया और माफी नही मागी गयी तो संबधित व्यक्तियो के खिलाफ एफआईआर होगी!

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker