मंदसौर में जहरीली शराब से मौतों के बाद छापेमारी,अवैध शराब बनाने वाले 21 गिरफ्तार

मंदसौर – मन्दसौर में बीते दिनों जहरीली शराब पीने से हुई 8 लोगो की मौत के मामले में मन्दसौर पुलिस ने बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है। पुलिस द्वारा प्रदेश के कई शहरों से शराब बनाकर सप्लाई करने वाले 21 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। और उनसे बड़ी मात्रा में शराब बनाने उपकरणों को जब्त किया है। 

बता दे कि मंदसौर में जहरीली शराब से हुई आठ लोगो की मौत के बाद मंदसौर पुलिस ने अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही की है। पुलिस की अलग- अलग टीमों ने प्रदेश के कई शहरों में कार्यवाही करते हुए अवैध शराब बनाने वाले एक भ गिरोह को पकड़ा है । जो मध्यप्रदेश के इंदौर, मंदसौर,रतलाम,आगर मालवा सहित कई जिलों में अवैध शराब सम्प्लॉय करता था। पुलिस ने गिरोह में शामिल 21 लोगो को गिरफ्तार किया है और इनसे शराब बनाने के कई उपकरण भी जप्त किये है।

मन्दसौर एसपी ने खुलासे में बताया कि आरोपियों द्वारा 24 पेटी अवैध शराब बनाई गई थी, जिसमे से 6 पेटी वो खपा चुके थे। इस बीच मंदसौर में जहरीली शराब पीने से हुई आठ लोगो की मौतो के बाद उन्होंने अवैध शराब की 18 पेटी का स्टॉक नष्ट कर दिया था। जिसके साक्ष्य भी पुलिस को मिले है। मंदसौर पुलिस ने पूरे गिरोह को मिथिनॉल केमिकल उपलब्ध करवाने वाली इंदौर की दो कम्पनीयो के मालिको को भी गिरफ्तार किया है। जिसमे एक महिला भी शामिल है।

मंदसौर एसपी सिध्दार्थ चौधरी के अनुसार यह रैकेट बड़े पैमाने पर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में अवैध शराब सम्प्लॉय करता था। मंदसौर में जहरीली शराब पीने के बाद आठ लोगो की मौत की जानकारी मिलने पर आरोपियों द्वारा बनाई गई अवैध शराब को जलाकर नष्ट कर दिया था। एसपी सिद्धार्थ चौधरी के अनुसार अगर वह शराब भी सम्प्लॉय हो जाती तो बड़ी संख्या में जनहानि होने की संभावनाएं थी। मंदसौर पुलिस अब आरोपियों से पूछताछ कर यह पता लगाने में लगी है की यह गिरोह कब से अवैध शराब सम्प्लॉय कर रहा था और कहा- कहा सम्प्लॉय कर चुका था।

Back to top button

Adblock Detected

please dezctivate Adblocker