मप्र सीमा बिजासन स्थित मुंबई आगरा नेशनल हाइवे नं-3 पर  प्रवासी मजदूरों ने किया पथराव, - विंध्य न्यूज़

सोशल डिस्टेंस की उड़ी धज्जिया,क्या हम ऐसे लड़ पाएंगे कोरोना से,

बड़वानी —कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर मप्र की सीमा सील कर महाराष्ट्र की ओर से आ रहे मजदूरों और अन्य लोगों को सीमा पर ही रोका जा रहा है। यूपी व बिहार से आए प्रवासी मजदूरों ने मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र सीमा के # बड़वानी जिले के सेंधवा पर शनिवार को हंगामा कर दिया। इस दौरान nh3 में कई घंटे जाम लगा रहा। शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं हुआ। पुलिस द्वारा समझाइश दिए जाने के बाद भी लोग घर जाने की मांग पर अड़े रहे।अपने घर लौटने को आतुर मजदूरों ने पुलिस पर पथराव किया और बैरियर भी तोड़ दिए। इस दौरान सोशल डिस्टेंस की जमकर धज्जियां । आक्रोशित मजदूरों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया तब कहीं जाकर स्थिति को नियंत्रण में किए।

यूपी और बिहार के प्रवासियों ने किया पथराव
यूपी और बिहार के मजदूरों को बड़वानी जिले के सेंधवा में मध्य प्रदेश महाराष्ट्र के बॉर्डर पर मजदूरों कोई रोका जा रहा था । जिसका मजदूर सहित अन्य लोगों ने विरोध किया। प्रवासी मजदूरों ने पथराव करते हुए चक्का जाम कर पथराव किया है जहां तीन पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें आई हैं हालांकि बड़वानी कलेक्टर के आश्वासन के बाद मजदूरों ने  जाम खत्म किया,यूपी बॉर्डर पर मूवमेंट नहीं है इसलिए मजदूरों को रोका गया है हमारी सरकार वहां बातचीत कर रही है और जैसे ही हम को निर्देश मिलेंगे उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी फिलहाल हम लोगों के लिए भोजन और पानी की व्यवस्था कर रहे हैं और उनसे जो बातचीत की है इससे लोग संतुष्ट हैं। 


हम ऐसे लड़ पाएंगे कोरोना वायरस से ? केंद्र सरकार सहित राज्य सरकारी लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील कर रहा है लेकिन जिले में प्रवासी मजदूरों की आवाजाही के दौरान आए दिन प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में किसी न किसी वजह से चक्का जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है ऐसे में हजारों की संख्या में पहुंचे मजदूर सहित अन्य लोग सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं करते यदि ऐसे ही सोशल डिस्टेंस को नजरअंदाज करते रहे तो इसके गंभीर परिणाम भी आ सकते हैं।

यह है मामला

बड़वानी जिले के बिजासन स्थित मुंबई आगरा नेशनल हाइवे 3 पर मध्य प्रदेश महाराष्ट्र की बॉर्डर पर आज मजदूरों ने जमकर हंगामा किया , राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्काजाम करने के बाद मजदूरों ने घर जाने दिए जाने की मांग को लेकर पथराव कर दिया जिसमें 3  पुलिसकर्मी घायल हुए,घायल पुलिसकर्मियों का उपचार किया जा रहा है वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए बड़वानी कलेक्टर अमित तोमर और एडिशनल एसपी खुद मौके पर पहुंचे। कुछ देर बाद एसपी के साथ कलेक्टर अमित तोमर पहुंचे और नई गाइडलाइन के तहत इनकी स्क्रीनिंग और भोजन करवाने के बाद वाहनों के जरिए घर भेजने के निर्देश दिए। यह सुनकर मजदूर खुश होकर स्क्रीनिंग के लिए लाइन में लग गए। कलेक्टर द्वारा लोगों से उच्च अधिकारियों से बातचीत करने के आश्वासन देने के बाद लोगों ने चक्काजाम समाप्त कर दिया हैं। कलेक्टर अमित तोमर का कहना है कि यूपी बॉर्डर पर मूवमेंट नहीं है इसलिए मजदूरों को रोका गया है हमारी सरकार वहां बातचीत कर रही है और जैसे ही हम को निर्देश मिलेंगे उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी फिलहाल हम लोगों के लिए भोजन और पानी की व्यवस्था कर रहे हैं और उनसे जो बातचीत की है इससे लोग संतुष्ट हैं , बहरहाल मजदूर का आक्रोश कब तक थमा रहेगा ये कहा नही जा सकता लेकिन सभी राज्य अपने अपने राज्यो में ही अगर मजदूरों के लिए उचित व्यवस्था कर दे तो मजदूरों और प्रशासन दोनो ही परेशानियों से बच सकते है ।

3 thoughts on “मप्र सीमा बिजासन स्थित मुंबई आगरा नेशनल हाइवे नं-3 पर  प्रवासी मजदूरों ने किया पथराव,

  1. I know this if off topic but I’m looking into starting my own weblog and was curious what all is required to get setup? I’m assuming having a blog like yours would cost a pretty penny? I’m not very internet smart so I’m not 100 sure. Any tips or advice would be greatly appreciated. Appreciate it

  2. Hi there! This post couldn’t be written any better! Reading through this post reminds me of my previous room mate! He always kept talking about this. I will forward this article to him. Pretty sure he will have a good read. Thank you for sharing!

Comments are closed.